Friday, April 26, 2024
Advertisement

सिर्फ 14 दिन में घटाएं 12 Kg वजन, जानिए इस अमेजिंग डाइट के बारें में

डाइट में जरुरी नहीं है कि आप ज्यादा खाएं। कोशिश करें कि तरल पदार्थ का सेवन ज्यादा करें। आज हम बताएंगे कि नींबू का किस तरह सेवन कर आप आसानी से मोटापे से निजात पा सकते है। नींबू आपके शरीर में जाकर फैट को बर्न करता है। जानिए कैसे इसे डाइट में शामिल कर म

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 08, 2018 23:54 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: अब वजन बढ़ाना आसान है मगर जमे हुए चर्बी को पिघलाना इतना आसान नहीं है। पेट को कम करने के लिए व्यायाम करना पड़ता हो जो सब लोगो की बस की बात नहीं है। व्यायाम करने के लिए आपके पास टाइम भी होना चाहिए, लेकिन सभी लोग व्यायाम करें यह सबके बस की बात नहीं। ऐसी स्थिति में आप कुछ ऐसा कर सकते हैं।

डाइट में जरुरी नहीं है कि आप ज्यादा खाएं। कोशिश करें कि तरल पदार्थ का सेवन ज्यादा करें। आज हम बताएंगे कि नींबू का किस तरह सेवन कर आप आसानी से मोटापे से निजात पा सकते है। नींबू आपके शरीर में जाकर फैट को बर्न करता है। जानिए कैसे इसे डाइट में शामिल कर मोटापा से निजात पा सकते है।

पहले दिन

एक गिलास पानी में नींबू निचोड़ लें और इसका सेवन करें। दिन नें तीन बार इसका सेवन करें।

दूसरा दिन
आधा लीटर पानी में 2 नींबू का रस डालकर दो बार में इसका सेवन करें। एक बार ब्रेकफास्ट से पहले और दूसरा डिनर के बाद।

तीसरे दिन
पहले दिन की तरीके की करें।

चौथा दिन
दूसरे दिन के तरीके करें।

पांचवा दिन
एक गिलास नींबू का पानी ब्रेकफास्ट से पहले पीएं। इसके बाद दिन भर हरी-पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें। रोटी और ब्रेड का सेवन करें, लेकिन चावल न खाएं। रात को सोने से पहले एक गिलास नींबू पानी पिएं।

छठा दिन
आधा लीटर पानी में 2 नींबू का रस डालकर दो बार में इसका सेवन करें। एक बार ब्रेकफास्ट से पहले और दूसरा डिनर के बाद।

अगली स्लाइड में पढ़ें और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement