Thursday, April 18, 2024
Advertisement

चुटकियों में पाना चाहते है पीले दांतो से हमेशा के लिए निजात, तो अपनाएं ये सिंपल घरेलू उपाय

अगर आप भी पीले दांतो से परेशान है, तो इस घरेलू उपायों से आसानी से पीले दांतो से निजात पा सकते है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 17, 2018 16:36 IST
teeth- India TV Hindi
teeth

हेल्थ डेस्क: सुंदर, चमकदार और सफेद दांत किसे नहीं चाहिए होची है। हर किसी की चाह होती है कि उसके दांत मोतियों की तरह चमके। जिससे कि वह खुलकर सभी के सामने हंस सके। कई लोग आपने देखा होगा कि दांत पीले होने के कारण वह मुस्कराने में परहेज करते है।

अगर दांतों के पीलापन होने पर भी व्यक्ति खुलकर हंसता है तो कोई ना कोई जरूर टोक देता है। जिसके कारण हमें शर्मिंदा होती है। इसलिए इनसे निजात पाने के लिए हम डेटिस्ट या फिर मार्केट में उपलब्ध प्रोडक्ट्स का यूज करते है। लेकिन आप जानते है कि आप अपने दांतो को बिना किसी खर्च के घर में कुछ मिनटों में आसानी से चमकदार दांत पा सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

पीलापन होने का कारण

पीलापन कई कारणों से हो सकता है। यह दूषित खानपान, अधिक चाय या कॉफी का सेवन या दांतों की सफाई नहीं करते हैं उन्हें दांतों से संबंधित अधिक समस्याएं होती हैं।

ऐसे जानें आपके दांत पीले है कि नहीं
अगर आप सोचते है कि अपने दांतो को कैसे किसी चीज से तुलना करें, तो हम आपको बता दें कि ये काम कैसे कर सकते है। इसके लिए आप एक सफेद पेपर लें और इससे तुलना करें।

अगर आप भी पीले दांतो से परेशान है, तो इस घरेलू  उपायों से आसानी से पीले दांतो से निजात पा सकते है।

turmeric

turmeric

हल्दी
हल्दी का यूं इस्तेमाल कर आप आसानी से पीले दातों से निजात पा सकते है इसके लिए आपको चाहिए
आधा चम्मच हल्दी पाउडर
1/8 भाग नारियल तेल

ऐसे करें यूज
एक बाउल लें और उसमें दोनों चीज डालकर अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद अपना ब्रश इसमें डुबाएं और दांतो में नार्मल तरीके से ब्रश करें। इसके बाद इसे पेस्ट को दांतो में कम से 5 मिनट रहने दें। फिर कुल्ला कर लें। अब जैसे आप रोजाना ब्रश करते है। वैस कर लें। आपको रिजल्ट खुद नजर आ जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और घरेलू उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement