1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. रोजाना सोने के 30 मिनट पहले करें इस चीज का सेवन और कुछ ही दिनों में करें कई किलों वजन कम

रोजाना सोने के 30 मिनट पहले करें इस चीज का सेवन और कुछ ही दिनों में करें कई किलों वजन कम

रात को सोने से 30 मिनट पहले और सुबह खाली पेट इस स्पेशन ड्रिंक का सेवन करने से आपका कई किलो वजन कम हो जाएगा। जानिए इसके बारें में।

Written by: shivani singh [Published on:16 May 2018, 3:03 PM IST]
Flat tummy- Khabar IndiaTV
Flat tummy

हेल्थ डेस्क: शहद दुनिया का सबसे हेल्दी फूड माना जाता है। इसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रियंस पाया जाता है। लेकिन आप ये बात नहीं जानते है कि अगर इसे दालचीनी पाउडर के साथ मिला दिया जाएं तो यह एक पॉवरफुल कॉम्बों बन जाता है। जो कि रातभर में ही अपनी पेट की चर्बी को काफी हद तक कम कर देता है।

रात को सोने से पहले और सुबह खाली पेट इस स्पेशन ड्रिंक का सेवन करने से आपका कई किलो वजन कम हो जाएगा। जानिए इसके बारें में।

दालचीनी में ऐसे गुए पाएं जाते है। जो कि आपकी हेल्थ में काफी फायदेमंद होता है। यह आपके वजन को कम करने के साथ-साथ कोलेस्ट्राल लेवल को ठीक रखता है। इसके साथ ही ब्लड सर्कुलेशन के ठीक, हार्ट को परफेर्ट रखता है। इसके साथ ही यह शरीर में जाकर वजन को तेजी से कम करता है। लेकिन जब आप इसका सोने से पहले सेवन करते है। तो इसका असर दोगुना और बढ़ जाता है।

दालचीनी का इस्तेमाल आप किसी भी रेपिसी में भी कर सकते है। आप शुगर के बदले दालचीनी लें। इसके अलाला आप वेट लॉस का स्पेशल ड्रिंक बनाकर इसका सेवन कर सकते है। नियमित रुप से इसका सेवन करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा।

इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ेगी। बस 5 मिनट में इस ड्रिंक को तैयार कर सकते है।

इस ड्रिंक के लिए आप उबले हुए 200 मिली. पानी में आधा चम्मच दालचीनी पाउडर मिक्स कर दें। इसके बाद इसे कम से कम 30 मिनट के लिए छोड़ दें।

30 मिनट बाद इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर फ्रीज में रख दें। बेड में जाने के 30 मिनट पहले एक कप इस ड्रिंक का सेवन करें। इसके और किसी चीज को न मिलाएं। इसे दिन में दोबारा न पिएं। यह केवल बेड टाइम में ही ज्यादा फायदा देता है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Drink 1 glass of this before sleep and wake up with less weight every day
Promoted Content
IPL 2018