Friday, March 29, 2024
Advertisement

रोजाना खाली पेट करें बेकिंग सोड़ा के साथ इन चीजों का सेवन और कुछ दिनों में पाएं पेट, जांघ की चर्बी से निजात

बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल मुख्य रुप से खाने बनाते समय या फिर सफाई के लिए किया जाता है। लेकिन इसमें पाएं जाने वाली एल्काइन के गुण आपको शरीर की चर्बी कम करने में मदद करते है। जानिए कैसे करें बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: August 22, 2018 14:52 IST
Weight loss- India TV Hindi
Image Source : XBRITBABE INSTRAGRAM Weight loss

हेल्थ डेस्क: हर कोई जानना चाहता है कि वह अपना वजन के साथ-साथ पेट की चर्बी से कैसे निजात पाएं। इसलिए हम घरेलू उपाय का इस्तेमाल करते है। इसके लिए कई तरह की दवाओं का सेवन करते है। जो लाभ भी देती है लेकिन इनका साइड इफेक्ट भी अधिक होता है।

अधिक वजन सिर्फ देखने में खराब नहीं लगता है बल्कि कई बीमारियों का घर भी बन जाता है। यहां तक कि आपको हार्ट अटैक या फिर स्ट्रोक भी आ सकता है। लेकिन हम आपके एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिससे आपको जरुर मोटापा से निजात मिलेगा। (इस फिल्म के लिए सना खान ने घटाया 8 किलो वजन, फॉलो करती हैं ये डाइट प्लान)

बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल मुख्य रुप से खाने बनाते समय या फिर सफाई के लिए किया जाता है। लेकिन इसमें पाएं जाने वाली एल्काइन के गुण आपको शरीर की चर्बी कम करने में मदद करते है। जानिए कैसे करें बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल। (रोजाना खाएं भीगा चना और हर तरह की शारीरिक कमजोरी से पाएं छुटकारा)

बेकिंग सोड़ा और लेमन जूस

  • 2 चम्मच नींबू का रस
  • 1  गिलास साफ पानी
  • आधा टी स्पून बेकिंग सोड़ा

ऐसे बनाएं

इन सभी चीजों लेकर अच्छी से मिला लें। इसके बाद तुरंत इसका सेवन कर लें। रोजाना खाली पेट इसका सेवन करना ज्यादा फायदेमंद साबित होगा। इससे आपके शरीर के मेटाबॉलिज्म दिनभर ठीक ढंग से काम कर पाएंगे।

बेकिंग सोड़ा और एप्पल साइडर विनेगर

सामग्री

  • 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर
  • आधा चम्मच बेकिंग सोड़ा
  • एक गिलास पानी

ऐसे करें इस्तेमाल
पानी में सभी चीजें डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। रोजाना खाली पेट इसका सेवन करना फायदेमंद साबित होगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement