Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जिम में घंटो पसीना बहाएं बगैर खुद को ऐसे फिट रखती हैं प्रियंका चोपड़ा, जानिए वर्कआउट और डाइट प्लान

Happy Birthday Priyanka Chopra: प्रियंका चोपड़ा 18 जुलाई को अपनी 35वीं सालगिरह मनाने जा रही हैं। प्रियंका ने अपनी खूबसूरती के जलवे न सिर्फ बॉलीवुड में दिखाए हैं बल्कि हॉलीवुड में भी उनकी फैंस लिस्ट काफी लंबी चौड़ी है। जानिए वह कैसे खुद को रखती है फिट।

Shivani Singh Edited by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: July 18, 2018 10:07 IST
Priyanka chopra- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM Priyanka chopra

हेल्थ डेस्क: बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा 18 जुलाई को अपनी 35वीं सालगिरह मनाने जा रही हैं। प्रियंका ने अपनी खूबसूरती के जलवे न सिर्फ बॉलीवुड में दिखाए हैं बल्कि हॉलीवुड में भी उनकी फैंस लिस्ट काफी लंबी चौड़ी है। पर्दे पर दिखने वाले कई बॉलीवुड सेलेब्स को देखने के बाद आपके मन में भी कई बार ये ख्याल आता होगा कि काश आपकी बॉडी भी उनकी तरह फिट और खूबसूरत होती। और तो और कई बार हम उनकी तरह दिखने के लिए उनका रूटिन भी फॉलो करने लगते हैं।

इन दिनों प्रिंयका चोपड़ा हॉलीवुड सिंगर निक जोनस के साथ रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में छाई हुई है। खबर ये भी आ रही है कि दोनों जल्द ही सगाई करने वाले है। उनके बर्थडे में जानिए वर्कआउट और डाइट प्लान।

प्रियंका चोपड़ा की डाइट प्लान

प्रियंका ये अच्छी तरह जानती है कि खुद को कैसे हेल्दी रखा जाता है। इसीलिए वह अपनी रुटीन में हेल्दी और प्लेन डाइट लेती है। वह ऑयली चीजों से कोसों दूर रहती हैं। इसकी डाइट हरी सब्जियों और ताजे फलों से भरी रहती है।

  • प्रियंका खुद के मेटाबॉलिज्म बढ़ाने और एनर्जी बढ़ाने के लिए 2-3 घंटे के अंतराल में कुछ न कुछ खाती रहती है।
  • प्रियंका खुद को हाइड्रेट रखने के लिए रोजाना कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीती है।
  • पानी के अलावा वह नारियल पानी पीती है। जिससे एनर्जी बढ़ने के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन मिलती है।   

Priyanka chopra

Image Source : TWITTER
Priyanka chopra

ब्रेकफास्ट
प्रिंयका अपने दिन की शुरुआत अंडे का सफेद भाग, ओटमील और एक गिलास स्किंड दूध के साथ करती हैं।

लंच
प्रियंका लंच में चपाती, चावल, सलाद, कुछ फल लेती है। इसके अलावा कभी-कभी कुछ हेल्दी प्रोटीन के लिए चिकन, मछली भी अपनी डाइट में शामिल करती है।

स्नैक्स
स्प्राउट्स सलाद और तुर्की सैंडविच लेना पसंद करती हैं।

डिनर
प्रिंयका कोशिश करती है कि डिनर में लाइट चीजें ही खाएं। इसलिए वह सूप, ग्रिल्ड चिकन या मछली के साथ कुछ उबली सब्जियां लेना पसंद करती है।    

Priyanka chopra

Image Source : TWITTER
Priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा का वर्कआउट
प्रियंका अपने वर्कआउट में कार्डियों, वेट ड्रेनिंग के साथ योग भी करती है।
प्रियंका वर्कआउट की शुरुआत 20 मिनट ड्रेडमील में दौड़ करती है। इसके बाद पुशअप। 20-25 रिवर्स क्रंचेज करती हैं। इसके अलावा वो अपनी मानसिक सेहत को भी बनाए रखने के लिए रोजाना योगा का अभ्यास भी करती हैं। प्रियंका चोपड़ा को योगा करना पसंद है क्योंकि इससे उनकी बॉडी और माइंड को आराम मिलता है

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement