Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

सोने से पहले स्किन पर लगाएं Vaseline के साथ ये चीज, रातों रात मिलेगा चौंकाने वाला रिजल्ट

आमतौर पर Vaseline का यूज स्किन को सॉफ्ट बनाने में किया जाता है। इससे आपकी स्किन रूखी नहीं होती है। लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि इसके अलावा ये आपके बालों और ब्यूटी के लिए काफी फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल कुछ चीजों के साथ कर लंबे घने बाल और बेदाग निखरा हुआ चेहरा पा सकते है।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: June 18, 2018 12:30 IST
Vaseline- India TV Hindi
Vaseline

नई दिल्ली: आमतौर पर Vaseline का यूज स्किन को सॉफ्ट बनाने में किया जाता है। इससे आपकी स्किन रूखी नहीं होती है। लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि इसके अलावा ये आपके बालों और ब्यूटी के लिए काफी फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल कुछ चीजों के साथ कर लंबे घने बाल और बेदाग निखरा हुआ चेहरा पा सकते है।

वैसलीन एक प्राकृतिक हॉइड्रोकार्बन है। इसमें किसी प्रकार का हानिकारक कैमिकल नहीं होता हैं। इसी कारण पेट्रोलियम जेली में किसी प्रकार की खुशबू नहीं होती। इसे आप किसी भी स्टोर से आसानी से प्राप्त कर सकते है। साथ ही यह अन्य क्रीमों के मुकाबले काफी सस्ती होती है। जानिए इसे कैसे इस्तेमाल कर आप पा सकते है कि बेहतरीन निखार और मुलायम स्किन।

सामग्री

  • वैसलीन
  • गुलाब जल
  • एलोवेरा जूस
  • विटामिन ई कैप्सूल

ऐसे बनाएं ये पेस्ट

सबसे पहले एक बाउल में एक टीस्पून वैसलीन डालकर डबल बॉयलर मैथेड के द्वारा पिघला लें।

अब दूसरा बाउल लें और उसमें एक चम्मच एलोवैरा जूस, आधा चम्मच गुलाब जल और इसमें वैसलीन डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इसमें 1 विटामिन ई कैप्सूल डाल दें और इसे दोबारा अच्छी तरह से मिक्स कर लें।  इसे आप क्लीन कंटेनर में स्टोर कर लें।

ऐसे करें यूज
सोने से पहले इसे अपनी साफ स्किन में लगाएं और रातभर लगी रहने दें। इससे आपकी स्किन गोरी और सॉफ्ट होगी। इतना ही नहीं इस क्रीम को आप फटी हुई एड़ियों पर भी लगा सकते है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement