Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रोजाना सोने से पहले को गुलाब जल के साथ Vaseline मिलाकर लगाएं, रातों रात मिलेगा चौंकाने वाला रिजल्ट

आमतौर पर vaseline का यूज स्किन को सॉफ्ट बनाने में किया जाता है। इससे आपकी स्किन रूखी नहीं होती है। इसके अलावा ये आपके बालों और ब्यूटी के लिए काफी फायदेमंद है। जानिए गुलाब जल और किन चीजों के साथ मिक्स कर गजब का निखार पा सकते है...

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 24, 2018 18:44 IST
vaseline- India TV Hindi
vaseline

नई दिल्ली:  आमतौर पर vaseline का यूज स्किन को सॉफ्ट बनाने में किया जाता है। इससे आपकी स्किन रूखी नहीं होती है। लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि इसके अलावा ये आपके बालों और ब्यूटी के लिए काफी फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल कुछ चीजों के साथ कर लंबे घने बाल और बेदाग निखरा हुआ चेहरा पा सकते है। जानिए कैसे वैसलीन में गुलाब जल के साथ मिक्स कर पाएं गजब का निखार।  

वैसलीन एक प्राकृतिक हॉयड्रोकार्बन है। इसमें किसी प्रकार का हानिकारक कैमिकल नहीं होता हैं। इसी कारण पेट्रोलियम जेली में किसी प्रकार की खुशबू नहीं होती। इसे आप किसी भी स्टोर से आसानी से प्राप्त कर सकते है। साथ ही यह अन्य क्रीमों के मुकाबले काफी सस्ती होती है। यह फेस क्रीम और बॉडी लोशन की जगह इस्तेमाल की जाती है। आज हम आपको इस पैट्रोलियम जेली के कुछ गुण बता रहें हैं जिसके जरिए आप अपनी सुंदरता को बढ़ा सकते हैं। जानिए कैसे वैसलीन के साथ ये चीजें मिलाकर आप रातों रात गजब का नइखार पा सकते है।

सामग्री

  • वैसलीन
  • गुलाब जल
  • एलोवेरा
  • विटामिन ई कैप्सूल

सबसे पहले एक साफ बाउल में एक चम्मच वैसलीन लें। इसे डबल बॉयलर प्रोसेस से पिघला लें। अब इसमें 1 चम्मच एलो वेरा जैल, आधा चम्मच गुलाब जल और 1 विटामिन ई कैप्सूल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें।  

वीडियों में देखें कैसे करें इस्तेमाल और जानें वैसलीन के फायदो के बारें में...

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement