1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. हल्दी से सिर्फ 10 मिनट में चेहरे के अनचाहे बाल हमेशा के लिए हो जाएंगे खत्म

हल्दी से सिर्फ 10 मिनट में चेहरे के अनचाहे बाल हमेशा के लिए हो जाएंगे खत्म

अगर महिला के शरीर पर बाल ज्यादा होते हैं तो। हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिसमें हल्दी के साथ कुछ चीजे मिलाकर आसानी से चेहरे के अनचाहे बालों से निजात पा सकते है। जानिए कैसे।

Written by: shivani singh [Published on:08 Mar 2018, 9:57 PM IST]
 remove all your facial hair- Khabar IndiaTV
remove all your facial hair

नई दिल्ली: सुन्दर चेहरा हर किसी को पसंद है लेकिन लड़कियों के चेहरे पर अगर बाल उगते है तो वो लड़की के चेहरे का निखार कम करता है इस के साथ लड़की के चेहरे का सौन्दर्य कम करता है।

चेहरे पर बाल होने के कारण आपका गोरा रंग भी चेहरे का रंग काला दिखने लगता है। मर्दों के यानिकी लड़को/पुरुष के चेहरे पर बाल होना आम बात है उनको शेविंग करनी होती है और वो बाल फिर से उगते है मगर यही बात महिलाओं के चेहरे से मिलाये तो लड़को को पसंद नहीं आता।

अगर महिला के शरीर पर बाल ज्यादा होते हैं तो। हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिसमें हल्दी के साथ कुछ चीजे मिलाकर आसानी से चेहरे के अनचाहे बालों से निजात पा सकते है। जानिए कैसे।

सामग्री

  • एक चम्मच जिलेटिन
  • 2 चम्मच गर्म दूध
  • हल्दी पाउडर
  • शहद

ऐसे बनाएं पेस्ट

सबसे पहले एक बाउल में जिलेटिन, दूध डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। जब ये पूरी तरह से मिक्स हो जाएं तो इसमें एक चौथाई चम्मच शहद और चुटकीभर हल्दी डाल कर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आपको मास्क बनकर तैयार हो गया है।

ऐसे करें इस्तेमाल
सबसे पहले चेहरे को साफ कर लों। इसके बाद इसे ब्रश की मदद से चेहरे पर ठीक ढंग से लगा लें। कोशिश करें कि इसे लगाने से पहले कुछ देर भाप ले लें। कम से कम इसे 30 मिनट चेहरे पर लगा रहने दें। इसके बाद हेयर ग्रोथ के दूसरी ओर से इसे निकाले। इसके बाद तुरंत चेहरे पर बर्फ लगाएं और कम से कम 2-3 मिनट लगा रहने दें। फिर हटा लें।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: You need just 15 minutes to remove all your facial hair
Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju