Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाना चाहती हैं लंबे, घने काले बाल, आज से यूज करे दुनिया का सबसे बेस्ट घरेलू उपाय

बाल झड़ने की भी समस्या आम है। इससे निजात पाने के लिए हम कई तरीके के घरेलू उपाय अपनाते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिससे आपको कई प्रतिशत तक हेयर फाल से निजात मिलेगा। जानिए इस घरेलू उपाय के बारें में।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: March 08, 2018 20:00 IST
 best extreme hair growth remedy- India TV Hindi
best extreme hair growth remedy

नई दिल्ली: हर लड़की की एक चाहती है है कि उसके लंबे, घने काले बाल हो जिससे उसकी और खूबसूरती बढ़ जाएं। लेकिन आज के समय में खराब लाइफस्टाइल और प्रदूषण के कारण स्वास्थ् संबंधी कई समस्याएं हो जाती है। इसके साथ ही बाल झड़ने की भी समस्या आम है। इससे निजात पाने के लिए हम कई तरीके के घरेलू उपाय अपनाते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिससे आपको कई प्रतिशत तक हेयर फाल से निजात मिलेगा। जानिए इस घरेलू उपाय के बारें में।

 

 सामग्री

  • प्याज का रस
  • अदरक का रस
  • ऑलिव ऑयल
  • विटामिन ई कैप्सूल

ऐसे बनाएं

सबसे पहले एक बाउल में 2 चम्मच प्यास का रस, 2 चम्मच अदरक का रस, 2 चम्मच ऑलिव ऑयल और 1 विटामिन ई कैप्सूल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें।

ऐसे करें यूज
आपका चमत्कारी रेमिडी बनकर तैयार हो गई है। इसे लेकर बालों की स्कैल्प में लगाएं और कम से कम 5 मिनट मसाज करें। इसके बाद आधा या फिर 1 घंटा के लिए छोड़ दें और फिर शैंपू लगाकर बालों को धो लें। इस रेमिडी को आप तुरंत बनाकर यूज करें। तो आपको ज्यादा लाभ मिलेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement