Friday, April 19, 2024
Advertisement

बेड पर जाने से पहले बालों और आईब्रो पर लगाएं ये चीज, सुबह देखें कमाल

अगर बालों की अच्छी तरीके से केयर की जाएं तो वह हेल्दी, शाइनी होने के साथ-साथ वैल्युम से फूल होगे। इसलिए हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आएं है। जिससे आपके सिर के बाल तो घने, हेल्दी होगे। इसके साथ ही आईब्रो पर लगाने से वह भी घनी होगी।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: August 23, 2018 12:59 IST
Hair growth- India TV Hindi
Image Source : PINTEREST Hair growth

नई दिल्ली: खुद के बाल ठीक करने में हम न जाने कितनी देर आईना के सामने बिताते है। इसका मुख्य कारण है बालों को अपने अनुसार करने पर अधिक समय लगना। लेकिन अगर बालों की अच्छी तरीके से केयर की जाएं तो वह हेल्दी, शाइनी होने के साथ-साथ वैल्युम से फूल होगे। इसलिए हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आएं है। जिससे आपके सिर के बाल तो घने, हेल्दी होगे। इसके साथ ही आईब्रो पर लगाने से वह भी घनी होगी।

हमारे बालों के लिए कैस्टॉल ऑयल बहुत ही अच्छा होता है। इसमें ओमेगा 3 फैटी ऑलय पाया जाता है। जो कि आपको बालों को बढ़ने में मदद करने के साथ-साथ हेल्दी रखता है। (Aap Ki Adalat: 'हेलीकॉप्टर ईला' प्रमोशन के लिए ट्रेडिशनल अवतार में कटघरे पर हाजिर हुई काजोल, देखें तस्वीरें )

इसके अलावा इसमें पाया जाने वाला एंटी-फंगल और एंटी बैक्टीरियल गुण बालों, आईब्रो और आईलेसेस को बढ़ने में मदद करता है। इतना ही नहीं कैस्टॉल ऑयल आच्छा मॉश्चराइजर होने के साथ-साथ आपकी स्किन को झाईयां फ्री और स्किन को सॉफ्ट बनाता है। जानिए कैसे करें इस्तेमाल।

सामग्री

  • 5 टीस्पून कैस्टॉल ऑयल
  • 4 टीस्पून नारियल या बादाम तेल

ऐसे करें इस्तेमाल

इन दोनों तेल को मिक्स कर लें। रात को सोने से पहले इसे आईब्रो, आईलेसेस और बालों की स्कैल्प में अच्छी तरह से लगा लें। इसके बाद सुबह साफ पानी से धो लें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement