Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रात को मेकअप नहीं उतारने से आपको हो सकती है यह स्किन की बीमारी

सोने से पहले अपना मेकअप उतारने की सलाह दी जाती है लेकिन बहुत से लोग ऐसा नहीं करते हैं जानिए क्या हो सकता है इसका रिजल्ट...

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 27, 2017 12:30 IST
pimples- India TV Hindi
pimples

नई दिल्ली: हमेशा यह कहा जाता है कि बाहर से आकर मेकअप उतार लेना चाहिए क्योंकि चेहरे पर काफी धूल मिट्टी चिपकी हुई रहती है। लेकिन ऐसा अक्सर नहीं होता है कि आप बाहर से आकर अपना मेकअप उतार ले। कई बार ऐसा होता है कि सब कुछ जानते हुए भी आलस के कारण मेकअप उतारने का मन नहीं करता है लेकिन क्या आपको पता है आपकी ये छोटी सी गलती है आगे जाकर एक बीमारी का रूप ले लेती है।

ब्यूटी एक्सपर्ट के मुताबिक आपकी ये नजरअंदाजी आपके चेहरे के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। आइये जानते है कैसे ?

eye infection

eye infection

आई इंफेक्शन

रात को सोने से पहले याद करके अपनी आई मेकअप उतार लें। क्योंकि अगर आप आई मेकअप नहीं उतारेंगे तो आपके आंखों में इंफेक्शन हो सकता है। और इससे आपके आंकों में जलन, सूजन और भी कई तरह की समस्या पैदा हो सकती है।

black heads

black heads

दिन पर दिन ब्लैक हेड्स बढ़ते जाएंगे
मेकअप नहीं उतारने की वजह से आपको ब्लैक हेड्स की समस्या बढ़ सकती है। जिसकी वजह से आपके आखों के आसपास और नाकों के ऊपर के पोर्स बंद हो जाएंगे और ब्लैक हेड्स की प्रॉब्लम वहीं की वहीं रहेगी।

skin problem

skin problem

कील मुंहासे
अक्सर आप मेकअप लगाकर रात को सोते हैं तो आपके चेहरे पर पिंपल्स आएंगे जिसकी वजह से आपके चेहरे खराब हो सकता है।

dry lips

dry lips

ड्राई लिप्स
जब भी आप मेकअप उतारते हैं तो लिप्सटिक साफ करने से पहले कुछ बातों का खास ख्याल रखें क्योंकि लिप्सटिक उतारते ही आपको लिप्स ड्राई हो जाते हैं और कई बार उसमें से ब्लड भी आ सकते हैं। हमेशा लिप्सटिक उतारते वक्त पट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करें।

ये भी पढ़ें:

पूरी खबर के लिए स्लाइड पर क्लिक करें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement