Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Vaseline में स्ट्रॉबेरी के गूदे मिलाएं और पार्लर को करें Bye , रातों रात दिखेगा कमाल

सलीन का यूज आप किसी भी मौसम में भी कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट और सुंदर होती है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि सिर्फ सर्दियों में ही नहीं आम दिनों में भी आप वैसलीन का यूज कर सकते हैं। त्वचा और होठों के लिए के लिए वैसलीन के लिए फायदेमंद हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 19, 2018 13:19 IST
vaseline- India TV Hindi
vaseline

नई दिल्ली: वैसलीन का यूज आप किसी भी मौसम में भी कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट और सुंदर होती है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि सिर्फ सर्दियों में ही नहीं आम दिनों में भी आप वैसलीन का यूज कर सकते हैं। त्वचा और होठों के लिए के लिए वैसलीन के लिए फायदेमंद हैं। आपको आज इसके कई ऐसे लाभ बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

Related Stories

इसका सबसे बड़ा फायदा है, त्वचा की देखभाल। यह आपकी त्वचा को रूखेपन से बचाता है, और नर्म व मुलायम बनाए रखता है। होंठों पर वैसलीन का उपयोग फटे होंठों से निजात दिलाता है, साथ ही इसे स्ट्रॉबेरी या किसी अन्य फल के गूदे के साथ मिक्स करके आप घर पर ही नेचुरल लिपबाम तैयार कर सकते हैं, जो आपके होंठों को कोमल और गुलाबी बनाए रखने में मदद करेगा ।

रूखी कोहनी की दरारों को ठीक करने में वैसलीन आपकी मदद करता है, और इसके कालेपन को भी दूर करता है। बस रूखी कोहनी पर वैसलीन लगाएं और रूखेपन का दूर भगाएं। अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं, तो कोहनी, घुटने और पैर के पंजे के पीछे वाले भाग में वैसलीन लगाएं इससे काली लकीरें छुप जाएंगी, और  चमक भी बढ़ जाएगी ।

अगर आप अपनी पलकों को लंबा और खूबसूरत दिखाना चाहते हैं, तो बस जरा सा वैसलीन, आपकी यह ख्वाहिश पूरी कर देगा। इसे लगाने के बाद आपकी पलकें दिखेंगी चमकदार और खूबसूरत। आप अपने शरीर पर लगे परफ्यूम की खुशबू बरकरार रखना चाहते हैं, तो अपनी कलाई और गले पर परफ्यूम के साथ थोड़ा सा वैसलीन लगा कर रब करें। बस हो गया आपका काम। अब देर तक यह खुशबू आपके साथ रहेगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement