Friday, March 29, 2024
Advertisement

Vaseline का इस तरह इस्तेमाल आंखों के आसपास की झुर्रियों को मिनटों में कर देगा गायब

महिलाओं के लिए उनकी सुन्दरता और खूबसूरती बेहद महत्वपूर्ण होती है लेकिन बढती उम्र और त्वचा के प्रति की गई लापरवाहियों की वजह से उसमे कमी आने लगती है जिनमें से एक है आंखों के नीचे की झुर्रियां।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 05, 2018 14:37 IST
dark circle- India TV Hindi
dark circle

नई दिल्ली: महिलाओं के लिए उनकी सुन्दरता और खूबसूरती बेहद महत्वपूर्ण होती है लेकिन बढती उम्र और त्वचा के प्रति की गई लापरवाहियों की वजह से उसमे कमी आने लगती है जिनमें से एक है आंखों के नीचे की झुर्रियां। जिससे अक्सर महिलाएं परेशान रहती है।

यदि आप भी उन्ही में से एक है तो परेशान न हो क्योंकि आज हम आपको आंखों के नीचे की झुर्रियों के घरेलू इलाज बताने जा रहे है।वैसलीन का प्रयोग काफी चमत्कारी होता है। वैसलीन में थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिलाकर लगाए रातों रात आपकी आंखों की झुर्रियां खत्म हो जाएगी।

महिला चाहे 30 साल की हो या 50 साल की, खुबसूरत और आकर्षक बनने की चाह हमेशा बनी रहती है। एक बार को 30 की उम्र तक वे अपने इस शौक को किसी भी तरह पूरा कर भी लें कई बढ़ती उम्र के साथ-साथ उनका ये ख्वाब भी फीका पड़ने लगता है। वजह उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा और शरीर में कई तरह के परिवर्तन आने लगते है जो आपकी सुन्दरता और खूबसूरती को प्रभावित करते है।

जैसे की आंखों के नीचे काले घेरे आना, झाइयाँ पड़ना, त्वचा में ढीलापन और न जाने क्या-क्या? लेकिन इसके अलावा भी एक समस्या है जो आपके बढ़ती उम्र में खुबसूरत दिखने के सपने को खत्म कर सकती है। और वो है आंखों के नीचे की झुर्रियां!

जी हां, बढ़ती उम्र में आपके चेहरे, गर्दन और शरीर के अन्य भागों के साथ-साथ आंखों के नीचे भी झुर्रियां पड़ने लगती है। इसकी वजह होती है आंखों के नीचे की नरम और मुलायम त्वचा। जो बहुत जल्दी काली और ढीली होने लगती है। ऐसे तो ये सामान्य तौर पर देखने से भी पता चल जाती है लेकिन हँसते समय ये उभर कर दिखने लगती है। जिससे पता चलता है की अब आप वाकई में बूढ़ी हो रही है।

ऐसे तो अधिकतर ये समस्या बढ़ती उम्र के साथ ही देखने को मिलती है, लेकिन आजकल के वातावरण और अस्त-व्यस्त लाइफ स्टाइल के चलते कम उम्र की महिलाओं में भी इस समस्या को देखा जा सकता है। इसके अलावा जो महिलाएं सिगरेट आदि का सेवन करती है, बहुत अधिक समय तक तेज़ धुप की रोशनी में रहती है, त्वचा के ड्राई और नींद की कमी के कारण भी आंखों के नीचे झुर्रियां हो सकती है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement