Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

करीना कपूर जैसा बालों को बनाना है शाइनी और सिल्की तो हेयर वॉश करने से 5 मिनट पहले करें ये काम

खूबसूरत बाल आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देती है। अगर आपको भी अपने बालों को बनाना है शाइनी और बाउंसी तो इस तरह ख्याल रखने की जरूरत है। इसके लिए आपको कुछ खास अंदाज में प्रॉपर केयर करने की आवश्यकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 04, 2018 13:13 IST
करीना कपूर- India TV Hindi
करीना कपूर

नई दिल्ली: खूबसूरत बाल आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देती है। अगर आपको भी अपने बालों को बनाना है शाइनी और बाउंसी तो इस तरह ख्याल रखने की जरूरत है। इसके लिए आपको कुछ खास अंदाज में प्रॉपर केयर करने की आवश्यकता है।

सबसे पहले अपने बालों को खास ख्याल रखने की जरूरत है। इसके लिए आपको अपने बालों को ज्यादा से ज्यादा साफ रखने की जरूरत है। इसके लिए बाल को सप्ताह में कम से कम तीन बार हेयर वॉश करें। हेयर वॉश के पहले बालों की तेल से अच्छी तरह से मसाज करनी चाहिए। लेकिन कई बार इतनी हेयर केयर के बावजूद अच्छा रिजल्ट नहीं मिलता है।

इसकी वजह है कि प्रॉपर टेक्नीन से हेयर वॉश न किया जाना। हेयर वॉश करने के सही तरीके के बारे में जानें

शैंपू करते समय रखें इन बातों का रखें ख्याल

हेयर वॉश करने से पहले बालों को चौड़े दांतों वाली कंघी से अच्छी तरह सुलझा लें। ध्यान रखें बाल कहीं से उलझे हुए न हों। 

अब शैंपू को पानी में घोल लें। ऐसा करने से शैंपू में यूज केमिकल्स माइल्ड हो जाते हैं और बालों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

अपने बालों को गीला करके शैंपू वाला पानी सिर पर डालें। दो मिनट तक हल्के हाथों से सिर की मसाज करें।

मसाज करते हुए जब बालों से गंदगी निकल जाए, तो पानी से अच्छी तरह सिर धो लें। अगर आपको लगे कि बाल पूरी तरह साफ नहीं हुए हैं, तो एक बार फिर शैंपू वाले पानी से सिर धो सकती हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement