Friday, April 19, 2024
Advertisement

विटामिन ई में मिलाएं सिर्फ ये 2 चीजें और 3 दिन में पाएं बेदाग निखरी त्वचा

म सभी चाहते है कि हमे बेदाग, निखरी हुई चेहरा मिले। यह केवल एक सपने की तरह बन कर रह जाता है क्‍योंकि हम चाह कर भी अपने चेहरे की देखभाल उतनी नहीं कर पाते जितनी हमें वास्‍तव में करनी चाहिये। जानिए कैसे...

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: February 14, 2018 21:31 IST
dark spot home remedies- India TV Hindi
dark spot home remedies

नई दिल्ली: भागदौड़ भरी लाइफ में हम इतना ज्यादा बिजी हो जाते है। कि खुद का जरा सा भी ध्यान नहीं रख पाते है। जिसके कारण स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

हम सभी चाहते है कि हमे बेदाग, निखरी हुई चेहरा मिले। यह केवल एक सपने की तरह बन कर रह जाता है क्‍योंकि हम चाह कर भी अपने चेहरे की देखभाल उतनी नहीं कर पाते जितनी हमें वास्‍तव में करनी चाहिये। चेहरे पर अगर डार्क स्‍पॉट पडे हो तो आपका सारा लुक खराब लगने लगता है।

अगर आप भी इस समस्या से परेशान है, तो विटामिन ई में एलोवेरा और ऑलिव ऑयल मिलाकर इस समस्या से सिर्फ 3 दिन में निजात पा सकते है।

विटामिन ई फ्री रेडिकल से लड़ने वाला एंटीऑक्सीडेंट होता है। इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट फ्री रेडिकल्स के डैमेज को कम करता है। जो कि डार्क स्पॉट, झाईयां, पिगमेंट्स को ठीक करता है।

ऑलिव ऑयल यानी की जैतून का तेल डार्क स्पॉट के साथ-साथ पिगमेंट्स और स्ट्रेच मार्क्स से भी निजात दिलाता है। यह स्किन को नैरिश करता है।

सामग्री

  • ऐलोवेरा जैल
  • ऑलिव ऑयल
  • विटामिन ई कैप्सूल

ऐसे करें यूज

एक बाउल में 1 चम्मच एलोवेरा जैल और 2 विटामिन ई कैप्सूल डालकर मिक्स कर लें। इसके बाद इसमें ऑलिव ऑयल मिलाएं। अब इसे डार्कस्पॉट में लगाएं और कम से कम 30 मिनट लगाएं  और फिर साफ पानी से धो लें। लगातार 3 दिन इस्तेमाल करने से आपके डार्क स्पॉट कम हो जाएंगे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement