Friday, March 29, 2024
Advertisement

पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी घर में ही बनाए 5 मिनट में फेशियल क्रीम और पाएं ग्लोइंग स्किन

आज की मॉर्डन लाइफस्टाइल में अपने आपको को अच्छा और सुंदर दिखना हर लोगों की ख्वाइश होती है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 26, 2017 18:23 IST
facial massage- India TV Hindi
facial massage

नई दिल्ली: आज की मॉर्डन लाइफस्टाइल में अपने आपको को अच्छा और सुंदर दिखना हर लोगों की ख्वाइश होती है। सुदर और ग्लोइंग स्किन के लिए ब्यूटी पार्लर जाने क साथ-साथ कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट भी करवातें हैं लेकिन केमिकल प्रॉडक्ट्स की वजह से चेहरा को बहुत ही नुकसान पहुंचता है।

इन केमिकल प्रोडक्ट्स से सबसे ज्यादा परेशानी तो इस बात की होती है कि कुछ देर के लिए चेहरा तो ग्लो करता है लेकिन आने वाले समय में स्किन खराब होने लगता है जिसकी वजह से आपके चेहरे की धीरे-धीरे चमक गायब होने लगती है। ऐसे में आपको अपने चेहरे की ग्लोइंग स्किन के लिए कुछ खास करना चाहिए जैसे हर्बल प्रोडक्ट्स के साथ घर में ही फेशियल करनी चाहिए। जिससे आपकी चमक बरकरार रहे। आईए जानते हैं हर्बल फेशियल बनाने और करने का तरीका। घर में बनाए गए इस हर्बल फेशियल के कोई साइड इफेक्ट्स नहीं होता हैं आप आसानी से घर में बना सकते हैं।

कैसे तैयार करें घर में फेशियल क्रीम 

आलू- 1
पपीता- 1/4 कप 
ओट्स या राइस पाउडर- 2-3 टीस्पून
ग्रीन टी बैग- 3
आइस क्‍यूब
शहद- 2-3 टीस्पून
कोकोनट मिल्क- 1/2 कप (ड्राई स्किन)
संतरे का रस- 1/2 कप (ऑयली स्किन)
केला- 1/2 कप 
जैतून का तेल- 2 टीस्पून
बादाम तेल- 2 टीस्पून
ठंडा पानी
स्ट्रॉबेरी- 4

फेशियल करने का तरीका
गंदगी और टैनिंग निकालने के लिए चेहरे को साफ पानी से धो कर आलू को 5 मिनट तक रगड़े। इसके बाद टिशू पेपर को गीला करके चेहरा साफ कर लें।
एक कटोरी में पपीता और ओट्स या राइस पाउडर को मिक्स करके चेहरे पर हल्के हाथों से 2 मिनट तक रब करें। इसके बाद 5 मिनट तक इसे चेहरे पर लगा कर चेहरा साफ कर लें।

ये भी पढ़ें:

आगे की खबर के लिए स्लाइड पर क्लिक करें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement