Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शेविंग के बाद स्किन पर इस तरह करें नींबू का इस्तेमाल, फिर देखें कमाल

शेविंग करते हमेशा मर्दों को कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। अगर आप शेविंग के वक्त अपनी त्वचा का खास ख्याल नहीं रखते हैं तो जलन और झाइयां हो जाती है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: July 04, 2018 15:53 IST
shaving - India TV Hindi
shaving 

नई दिल्ली: शेविंग करते हमेशा मर्दों को कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। अगर आप शेविंग के वक्त अपनी त्वचा का खास ख्याल नहीं रखते हैं तो जलन और झाइयां हो जाती है। रोजाना शेविंग करने की वजह से मर्दों के चेहरे की त्वचा खुरदुरी और रूखी होने लगती है। इतना ही नहीं कई लोग तो शेविंग करते समय त्वचा पर जलन और झाइयों के होने की भी शिकायत करते हैं। ऐसे में नींबू का ये नुस्खा स्किन को कोमल और जवान बनाए रखने में आपकी मदद कर सकता है। खास बात यह है कि नींबू का ये नुस्खा कई सेलेब्रिटी भी चोरी छिपे आजमाते हैं। आप भी आजमा कर देखिए।

शेविंग करने से पांच मिनट पहले अपने गालों पर खासकर चेहरे के उस हिस्से पर जहां शेव की जाती है, अच्छी तरह नींबू का रस लगाइए। लगाने के बाद हाथ में थोड़ा सा पानी लेकर हल्के-हल्के उस स्थान पर मालिश कीजिए। कुछ ही देर में आप पाएंगे कि आपकी स्किन काफी कोमल हो गई है।

lemon

lemon

अब चेहरे को बिना साबुन के धो डालिए। ध्यान रहे कि चेहरे को तोलिए या किसी कपड़े से कस कर ना पोछें। अब शेविंग कीजिए। ध्यान रहे कि शेविंग सही दिशा में की जा रही हो। शेविंग करते समय स्किन पर ज्यादा जोर से रेजर मत रगड़िए। आप पाएंगे कि नींबू के नुस्खे से आपकी स्किन काफी स्मूद हो गई है। आप चाहें तो हर बार शेविंग करने से पहले इस नुस्खे को आजमाएं। इससे आपका चेहरा कभी भी खुरदुरा नहीं होगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement