Saturday, April 20, 2024
Advertisement

स्किन पर हो गया है Sun Tan, इसका इस्तेमाल कर तुरंत पाएं गोरा निखार

हम आपके लिए लेकर आया एक ऐसा घरेलू उपाय जिससे आपको आसानी से सनटैन से निजात मिल जाएगा। इसके साथ ही आपकी स्किन को गोरा बना देगा। जानिए इस घरेलू उपाय के बारें में। 

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: May 02, 2018 12:11 IST
skin face pack- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE skin face pack

नई दिल्ली: गर्मियों का मौसम आ गया है। इस मौसम में सबसे ज्यादा स्किन संबंधी समस्या होती है। जिसमें सबसे ज्यादा सनटैन की समस्या होती है। शरीर का जो भी भाग खुला होता है वह काला हो जाता है और ढका हुआ भाग अपने नेचुरल कलर में होता है। जो कि देखने में बहुत ही खराब लगता है। इससे निजात पाने के लिए आप मार्केट में उपलब्ध क्रीम, ब्लीच का यूज करते है लेकिन इसका साइड इफेक्ट भी अधिक होता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आया एक ऐसा घरेलू उपाय जिससे आपको आसानी से सनटैन से निजात मिल जाएगा। इसके साथ ही आपकी स्किन को गोरा बना देगा। जानिए इस घरेलू उपाय के बारें में।  

सन टैन रिमूवर रेमिडी बनाने के लिए आपको चाहिए

  • एक चम्मच चने का आटा
  • आधा चम्मच नींबू का रस
  • एक चम्मच मिल्क पाउडर
  • 2 चम्मच दूध

ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले एक साफ बाउल में यह सभी सामग्री डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसे आप थोड़ी सा गाढ़ा बनाएं। अब इसे अपने चेहरे पर मेकअप ब्रश की मदद से लगाएं। इसे अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं और कम से कम 20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो दें।

यह आपके पोर्स में गहराई से जाकर टैन स्किन के साथ-साथ गंदगी को हटाता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement