1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. अलर्ट! मेकअप उत्पादों में पाए गए पशु के मल, भूल से भी न करें यूज

अलर्ट! मेकअप उत्पादों में पाए गए पशु के मल, भूल से भी न करें यूज

अमेरिकी पुलिस को मिलावटी मेकअप उत्पाद में पशुओं का मल होने का पता चला है। भारत में इसका बाजार 40,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का है। सीएनएन के मुताबिक, जिन ब्रांड्स में पशु मल के अंश पाए गए हैं, उनमें मशहूर मॉडल काइली जेनर का ब्रांड काइली कॉस्मेटिक्स भी शामिल है।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:16 Apr 2018, 12:03 PM IST]
makeup product - Khabar IndiaTV
makeup product 

नई दिल्ली: अमेरिकी पुलिस को मिलावटी मेकअप उत्पाद में पशुओं का मल होने का पता चला है। भारत में इसका बाजार 40,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का है। सीएनएन के मुताबिक, जिन ब्रांड्स में पशु मल के अंश पाए गए हैं, उनमें मशहूर मॉडल काइली जेनर का ब्रांड काइली कॉस्मेटिक्स भी शामिल है। लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग ने कहा कि उसने ऐसे सौंदर्य उत्पादों को जब्त कर लिया है, परीक्षण में जिनमें बड़ी मात्रा में जीवाणु और पशु मल होने की पुष्टि हुई है।

लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग के कप्तान मार्क रीना ने कहा कि सेंटी एली में 21 जगहों पर की गई छापेमारी के बाद करीब 700,000 डॉलर का मिलावटी मेकअप उत्पाद जब्त किया गया है। डिटेक्टिव रिक इशितानी ने सीएनएन से संबद्ध केएबीसी को बताया कि गेराज या बाथरूम में बनाए जा रहे उत्पादों में किसी तरह से मल मिश्रित हो जाता है। 

काइली की बहन किम कर्दशियां वेल्ट ने इस छापेमारी को लेकर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, "लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग द्वारा जब्त काइली लिप किट्स में परीक्षण में मल होने की पुष्टि हुई है। कभी भी मिलावटी उत्पाद मत खरीदें।" 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: mixing drug store products with luxury top-shelf makeup products: अलर्ट! मेकअप उत्पादों में पाए गए पशु के मल, भूल से भी न करें यूज
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju