Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

पार्टी के लिए ऐसे करें आई मेकअप, फॉलो करें ये टिप्स

आखें आपकी पर्सनैलिटी का अहम हिस्सा होती हैं और इसे सवारना किसी आर्ट से कम नहीं है। सुंदर आंखें किसी को भी आकर्षित करती हैं, लेकिन आंखों की सुंदरता कैसे बढ़ाई जाए, यह बड़ा सवाल है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 23, 2018 18:57 IST
Make Up Tips for Beautiful Eyes- India TV Hindi
Make Up Tips for Beautiful Eyes

नई दिल्ली: आखें आपकी पर्सनैलिटी का अहम हिस्सा होती हैं और इसे सवारना किसी आर्ट से कम नहीं है। सुंदर आंखें किसी को भी आकर्षित करती हैं, लेकिन आंखों की सुंदरता कैसे बढ़ाई जाए, यह बड़ा सवाल है। किसी भी शादी या पार्टी में जाने के लिए आई मेकअप जरूरी होता है, लेकिन गलत ढंग से किया गया मेकअप आपकी पर्सनैलिटी पर धब्बा भी लगा सकता है। हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपनी आंखों की खूबसरती बढ़ा सकते हैं। आपको बस यह मेकअप टिप्स फॉलो करने हैं।

टिप्स:

1. सबसे पहले न्यूट्रल शैडो को आइलिड की क्रीज पर यानि आइरिस के ऊपर लगाएं।

2. लिड पर लाइट कलर से स्ट्रोक दें, फिर थोड़ा डार्क कलर क्रीज लाइन पर लगाएं।

3. ब्राउन आइलाइनर को आंखों के भीतरी कोने से थोड़ी दूरी से लगाना शुरू करें और बाहरी कोने से थोड़ा बाहर तक लगाएं।

4. मस्कारा डबल कोट करके लगाएं।

आंखों पर पिंक मेकअप करने के टिप्स

सबसे पहले आंखों को अच्छी तरह हाईलाइट कर लें। फिर आईलिड पर पिंक शेड लगाएं। ऊपर और नीचें दोनों पलकों में गाढ़ा मस्कारा लगाएं। शिमर लिपस्टिक का यूज करें।  

स्मोकी आई मेकअप

स्मोकी आई मेकअप के लिए आंखों पर पहले ब्लैक काजल और आईलाइनर लगाएं। उसके बाद ब्लैक और ब्राउन आईशैडो को एक साथ मिलाकर आईलिड पर लगाएं। व्हाइट गोल्ड या कॉपर कलर से हाईलाइटिंग करें और ऊपर-नीचे की पलकों पर मस्कारा लगाएं।

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement