Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री बनने से 2017 तक पीएम मोदी के शानदार साफे, जानिए इस बार क्यों है इनका साफा खास

पीएम मोदी का ड्रेस सेंस अपने आप पर काबिले तारीफ है। साल 2014 में लोकसभा चुनवों में जीत के बाद मोदी कुर्ता के साथ-साथ साड़ियों ने भी तो मार्केट में अपनी धूम ही मचा रखी थी। इसी तरह उनका साफा भी सभी को काफी पसंद आता है। जानिए इस बार है क्यों खास...

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 14, 2018 23:23 IST
2017- India TV Hindi
2017

नई दिल्ली: भारत अपना 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। हर साल गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रेस और साफा काफी सुर्खियों में रहता है। आज भी पूरी मीडिया की निगाहें पीएम मोदी के कपड़े और साफा पर रहेगी और रहे भी क्यों नहीं पीएम मोदी अपने ड्रेसेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। जिसके कारण वह फैशन आइकन है। पीएम मोदी लगातार चौथी बार साफा पहनकर लाल किले की प्रातीर में तिरंगा फहराया।

पीएम मोदी का ड्रेस सेंस अपने आप पर काबिले तारीफ है। साल 2014 में लोकसभा चुनवों में जीत के बाद मोदी कुर्ता के साथ-साथ साड़ियों ने भी तो मार्केट में अपनी धूम ही मचा रखी थी। इसी तरह उनका साफा भी सभी को काफी पसंद आता है।

ये भी पढ़ें:

इस बार पीएम मोदी अपने साफे के कारण फिर से चर्चा में है। चर्चा कारण है साफे का पीछे से काफी लंबा होना। पीएम मोदी के सिर में शोभा बढ़ा रह साफा का पिछला हिस्सा उनके घुटनों के नीच तक था। जिसे देखकर कर सभी अपने-अपने मायने लगा रहे है कि आखिर इतना लंबी साफा क्यों पहना। आज आपको अपनी खबर में 2014 से 2017 तक कैसे, कौन से साफे पहने इनका क्या मतलब है इस बारें में आपको बताते है।

4 सालों में सबसे लंबा साफा

पीएम मोदी ने इस बार जो साफा पहना वो अब तक का सबसे लंबा साफा था। इसके बारे में कहा जा रहा है कि पीएम मोदी इस साफा की लंबाई से देश को बता रहे है कि देश में गरीबों की शान बढ़ रही है।

2016

2016

2016 में गजशाही साफा
साल 2016 में पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर में तिरंगा लहराया। जब उन्होनें बेहद सादा कुर्ता पहना हुआ था। जिसके साथ गजकेसरी रंग का साफा बांधा हुआ था। जो कि जोधपुर का फेमस गजशाही है। यह साफा सफेद, लाल, गुलाबी, पीले और लाल रंग की पट्टियों से मिलकर बना होता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और साफा के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement