1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. सफेद बालों को हमेशा के लिए कर देगा काला बस 1 सप्ताह लगाएं नारियल तेल के साथ ये चीज

सफेद बालों को हमेशा के लिए कर देगा काला बस 1 सप्ताह लगाएं नारियल तेल के साथ ये चीज

कई बार सभी चीजें बेअसर हो जाती है, इसीलिए हम लेकर आएं है एक ऐसा उपाय जिससे आपको सफेद बालों से तो निजात मिलेगी। इसके साथ ही लंबे घने और काले बाल भी होगें। जानिए कैसे।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:17 Apr 2018, 5:57 PM IST]
white hair- Khabar IndiaTV
white hair

नई दिल्ली: खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण सफेद बाल होना एक आम समस्या बन गई है। कई बार तो ऐसा होता है कि कम उम्र में ही बाल सफेद और झड़ने लगते है। जिसके लिए आप कई तरह के मार्केट से लाकर प्रोडक्ट या फिर दवाईयों का सेवन करते है।

कई बार सभी चीजें बेअसर हो जाती है, इसीलिए हम लेकर आएं है एक ऐसा उपाय जिससे आपको सफेद बालों से तो निजात मिलेगी। इसके साथ ही लंबे घने और काले बाल भी होगें। जानिए कैसे।

सफेद बालों से निजात पाने के लिए आपको चाहिए बस नारियल तेल और करी पत्ता। जहां करी पत्ता में अधिक मात्रा में आयरन पाया जाता है। जो कि आपके बालों को सफेद होने से बचाता है। इसके साथ ही डैड्रफ से बी निजात दिलाता है। इसके साथ ही यह बालों को मजबूत बनाता है। वहीं नारियल तेल आपके बालों को फ्रिजी और मॉश्चराइज करता है।

ऐसे करें यूज

सबसे पहले एक पैन में 1 कप नारियल तेल और 20-25 करी पत्तियां डालकर अच्छी तरह से उबाल लें। जैसे ही यह उबलने लगें तो गैंस बंद कर दें। अब इसे ठंडा  होने दें। जब ये बिल्कुल ठंडा हो जाएं तो इसे अपने बालों की स्कैल्प में ठीक ढंग से लगाएं।कम से कम 1 घंटा इसे लगा रहने दें। इसके बाद शैंपू और कंडीशनर लगाकर बालों को धो लें। सप्ताह में एक बार इसका यूज जरुर करें।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Home remedies for Premature Grey Hair in 1 week
Promoted Content
IPL 2018