Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कोकोनेट क्रीम का करें यूं इस्तेमाल और पाएं एक सप्ताह में डैमेज- डैंड्रफ फ्री हेल्दी बाल

कोकोनेट क्रीम में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है। जो कि बालों में लग कर आपके बालों में प्रोटीन की पूर्ति करते है। जिससे आप लंबे घने बाल मिलने के साथ-साथ डैंड्रफ से निजात मिल जाता है।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: August 08, 2018 14:19 IST
hair mask- India TV Hindi
hair mask

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई अपने बालों से काफी परेशान है। प्रदूषण और ठीक से खानपान और रख-रखाव न कर पाने के कारण डैंड्रफ, बाल झड़ने, सफेद बालों की समस्या हो जाती है। जिससे निजात पाने के लिए आपक काफी मेहनत करते है।

मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट उपलब्ध है। जिनका इस्तेमाल कर आसानी से आप काफी हद तक इस समस्या से निजात पा सकते है। लेकिन इसका साइड इफेक्ट भी अधिक होता है। अगर आप इस समस्या से निजात पाना चाहते है तो हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिससे आप कुछ ही दिनों में अपने अनुसार बाल पा सकते है।

कोकोनेट क्रीम में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है। जो कि बालों में लग कर आपके बालों में प्रोटीन की पूर्ति करते है। जिससे आप लंबे घने बाल मिलने के साथ-साथ डैंड्रफ से निजात मिल जाता है। (पिंपल में कैसे करें शेविंग?, नो टेंशन अपनाएं ये सिंपल टिप्स )

हेयर मास्क के लिए आपको चाहिए सिर्फ कोकोनेट क्रीम जो आप आसानी से मार्केट से खरीद सकते है।

ऐसे करें कोकोनेट क्रीम का इस्तेमाल

सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि इस क्रीम को इस्तेमाल करने के 24 घंटो पहले इसे फ्रीज में रख दें। ऐसा करने से क्रीम Thick हो जाएंगी। जिससे कि पानी और क्रीम अलग नहीं होगा और लगाने में आसानी होगा। (चेहरे के पोर्स को करना है ठीक तो दूध और ओट्स का इस तरह करें इस्तेमाल)

जब आपको लगाना हो तब एक ठंडी बाउल में 6-7 चम्मच क्रीम डालें और इसे मिक्स करें। जब तक कि यह Fluffy न हो जाएं। इसके बाद इसे अपने बालों की स्कैल्प के साथ पूरे बालों में अच्छी तरह से लगाएं और हेयर कैप से ढक लें। कम से कम 10 मिनट लगा रहने के बाद रेगुलर शैंपू के साथ इसे धो लें। सप्ताह में एक बार इसका इस्तेमाल जरुर करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement