1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. खुशखबरी! महिलाओं के लिए दिल्ली में इस जगह जल्द ही खुलेगी पहली Lingerie वेडिंग मशीन

खुशखबरी! महिलाओं के लिए दिल्ली में इस जगह जल्द ही खुलेगी पहली Lingerie वेडिंग मशीन

अंडरगारमेंट्स बनाने वाली वेलस्पन ग्रुप के महिलाओं के लिए अंडरगारमेंट्स को बेचने के लिए वेंडिंग मशीन लगाने का फैसला लिया है। जानिए कहा लगेगी ये...

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:08 Feb 2018, 7:39 PM IST]
lingerie - Khabar IndiaTV
lingerie

आज के समय में हमारा समाज महिलाओं को लेकर बहुत ओपन हो गया है, लेकिन आज बी कुछ ऐसी चीजें है जिनके बारें में आप खुलकर बात नहीं कर सकती है। अब बात करें अंडरगारमेंट्स की जो आज भी महिलाएं इन्हें खरीदनें को लेकर थोड़ी असहज होती है। उन्हें दुकान में जाकर यह चीजें खरीदने में थोड़ी शर्म महसूस होती है। इसीलिए इस हिचक को कम करने के लिए वेलस्पन ग्रुप ने एक अनोखा काम किया। अंडरगारमेंट्स बनाने वाली वेलस्पन ग्रुप के महिलाओं के लिए अंडरगारमेंट्स को बेचने के लिए वेंडिंग मशीन लगाने का फैसला लिया है।

इस जगह पर लगेगी ये मशीन

इस ग्रुप ने निर्णय लिया है कि यह वेंडिंग मशीन दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट लगेगी। जिससे महिलाएं लॉंजरी आसानी से खरीद सकेंगी। इस बारें में वेलस्पन ग्रुप की राधिका गोयनका ने शुरु किया। जो कि वाकई तारीफ का काम है। जो कि महिलाओं की शर्मिंदगी को कम करेगा।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक राधिका का कहना है कि ‘लॉन्जरी खरीदने से एक स्टीरियोटाइप जुड़ा हुआ है. लॉन्जरी के बारे में लोग सबके सामने बात करने में भी शर्म महसूस करते हैं।'

इस बारें में राधिका ने कहा कि उन्होंने लॉन्जरी की वेंडिंग मशीन उस धारणा को बदलने के लिए भी लगाई है जिसमें सबके सामने महिलाओं के अंडरगारमेंट्स खरीदने पर लोगों को शर्म आती है और अजीब सी हिचकिचाहट होती है। उनके मुताबिक लॉन्जरी शॉप वेंडिंग मशीन भारतीय लॉन्जरी उद्योग में क्रांति की ओर एक छोटा सा कदम है।

राधिका ने कहा कि हमने अभी मुंबई के पेडर रोड में स्थित वामा डिपार्टमेंट्ल स्टोर में वेंडिंग मशीन को लॉन्च किया है। इसके साथ ही फरवरी के अंत तक दिल्ली के एयरपोर्ट भी स्थापित कर देंगे।

कौन है राधिका गोयनका
राधिका टैक्सटाइल और स्टील में डील करने वाले वेलस्पन ग्रुप के मालिक बी.के गोविंका (बालकृष्ण के गोविंका) की बेटी हैं। बी.के.गोयनका 2.4 बिलियन डोलर वाले वेलस्पन ग्रुप के मालिक हैं। राधिका ने वेलेस्ली कॉलेज, बोस्टन में पढ़ाई कर डिग्री हासिल की है। उन्होंने अपना लेडीज अंडरगारमेंट्स का Lingerie Brand भी शुरू किया है।

Promoted Content
auto-expo