Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिना पार्लर गए दिखना है हमेशा खूबसूरत तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

हर लड़की का सपना होता है वह खूबसूरत दिखे और उसकी स्किन हमेशा ग्लो करें। लेकिन यह इतना आसान नहीं है कि हर वक्त आपकी स्किन ग्लो करें। इसके लिए आपको अपने स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत है। सिर्फ इतना ही नहीं आपको एक अच्छी डायट चार्ट फॉलो करने की जरूरत है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 08, 2018 11:49 IST
glowing skin- India TV Hindi
glowing skin

नई दिल्ली: हर लड़की का सपना होता है वह खूबसूरत दिखे और उसकी स्किन हमेशा ग्लो करें। लेकिन यह इतना आसान नहीं है कि हर वक्त आपकी स्किन ग्लो करें। इसके लिए आपको अपने स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत है। सिर्फ इतना ही नहीं आपको एक अच्छी डायट चार्ट फॉलो करने की जरूरत है। अच्छी स्किन पाने के लिए आप तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सहारा लेती है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे भी ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि विटामिन बी और C से स्किन ग्लो करती है तो आज हम आपको बताएंगे कैसे आप घर बैठे ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं।

पूरी नींद ले

8 से 9 घंटे की नींद हर व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी होता है। क्योंकि सोते वक्त ही आपकी बॉडी बिल्कुल आराम करती है और काम करने के दौरान आपकी सेल्स जितनी भी डैमेज हुई है सबको यही ठीक करती है। साथ ही साथ सोने से डार्क सर्कल भी ठीक हो जाते हैं।

हेल्दी खाना खाएं
अच्छा और हेल्दी खाना हर व्यक्ति के लिए जरूरी है। अपने खाने में फ्रूट्स, सब्जी और हेल्दी चीजों को शामिल करें।

एक्सरसाइज जरूर करें
हर दिन जरूर आधे घंटे एक्सरसाइज करें। एक्सरसाइज करने से आपका ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है साथ ही बॉडी की जितनी भी गंदगी होती है सभी बाहर हो जाती है। ये मोटापे को भी कंट्रल करती है साथ ही साथ चेहरे के ग्लो को भी बढ़ाती है।

आप अपनी स्किन की पहचान करें
सबसे जरूरी चीज यह है कि आपको पता होना चाहिए कि आपकी स्किन की टाइप क्या है, आपकी स्किन ड्राई, ऑयली या नॉर्मल है। और उसी स्किन टाइप आपको क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए।

ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं
हमेशा कोशिश करें ज्यादा से ज्यादा पानी की। ज्यादा पानी पीने से आपका स्किन हाईड्रेट रहता है और आपके चेहरे पर ग्लो भी रहता है। ज्यादा नहीं तो कम से कम आप रोजाना 8 ग्लास पानी जरूर पीएं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement