Friday, March 29, 2024
Advertisement

कुछ दिनों के अंदर चाहिए निखार तो काली मिर्च में दही मिलाकर इस तरह करें अप्लाई, फिर देखें कमाल

काली मिर्च का यूज सिर्फ भोजन में ही नहीं किया जाता। इसके बने फेसपैक आपके चेहरे को बेदाग़ और गोरा बनाने में बहुत कारगर होते हैं। असल में काली मिर्च में बहुत से ऐसे गुण भी होते हैं। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: July 28, 2018 18:30 IST
काली मिर्च फेस पैक- India TV Hindi
काली मिर्च फेस पैक

नई दिल्ली: काली मिर्च का यूज सिर्फ भोजन में ही नहीं किया जाता। इसके बने फेसपैक आपके चेहरे को बेदाग़ और गोरा बनाने में बहुत कारगर होते हैं। असल में काली मिर्च में बहुत से ऐसे गुण भी होते हैं। जो आपकी त्वचा के लिए बहुत लाभदायक होते हैं। काली मिर्च का उपयोग यदि आप अपनी त्वचा करती हैं तो इससे आपकी त्वचा न सिर्फ बेदाग़ होने लगती है बल्कि उसका गोरापन भी बढ़ जाता है। इसी क्रम में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे फेसपैक लाएं हैं। जिनका यूज करने पर आपकी त्वचा में नया निखार आ जायेगा। आइये जानते हैं इनके बारे में।

इसके लिए आपको आधा चम्मच काली मिर्च का पाउडर तथा 2 चम्मच दही लेनी होती है। इस फेसपैक को बनाने के लिए आप दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें तथा इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं रखें। बाद में आप अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। इस पेस्ट से आपने चेहरे में नया निखार आएगा तथा बढ़ती उम्र के चिन्ह भी हल्के हो जायेंगे। इसको आप हर मौसम में यूज कर सकते हैं।

इसको बनाने के लिए आपको एक चम्मच शहद तथा आधा चम्मच शहद लेना होता है। इन दोनों चीजों को आप आपस में मिला लें तथा मिश्रण को 25 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें। उसके बाद अपने चेहरे को ताजे पानी से धो लें। इस फेसपैक को लगाने के बाद आपकी त्वचा में गज़ब का निखार आ जाता है।(लड़कियों को दिखना है सबसे अलग और खूबसूरत, तो आज ही ट्राई करें ये ब्यूटी टिप्स)

इसके लिए आप 100 मिलीलीटर बॉडी लोशन तथा 3 बूंद काली मिर्च का तेल ले लें। आप इन दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें तथा सुबह-शाम को अपने शरीर के उन हिस्सों पर लगाएं जहां की त्वचा ज्यादा डार्क है। इस मिश्रण को यूज करने पर आप अपनी त्वचा में बहुत सकारात्मक अंतर महसूस करेंगी।(एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा फरहान अख्तर के घर के बाहर हुई स्पॉट, इन स्लीपर की कीमत उड़ा देगी आपके होश)

इसे भी पढ़ें:

मुंबई वापस लौटीं प्रियंका चोपड़ा, एयरपोर्ट में इतने हजार का कॉप टॉप पहनकर ग्लैमरस लुक में हुई स्पॉट

लाखों के कपड़े पहनकर एयरपोर्ट में स्पॉट हुईं दीपिका पादुकोण, बैग की कीमत 1 लाख से भी ज्यादा

एक हफ्ते में सिर्फ 30 रुपए में करें सफेद बालों को हमेशा के लिए काला 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement