Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस घरेलू उपाय से सिर्फ 2 मिनट में पाएं काले पैरों से जड़ से निजात

पैरों के कालेपन से निजात पाने के लिए आप कई तरह के उपाय अपनाते है। जिससे कि वह सफेद हो जाएं। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है एक ऐसा उपाय जिसका इस्तेमाल कर सिर्फ 2 मिनट में सफेद पैर पा सकते है। वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के। जा

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: September 10, 2018 11:25 IST
Feet- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE Feet

नई दिल्ली: धूल-प्रदूषण के कारण हमें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हम अपने चेहरे पर तो खूब ध्यान देते है लेकिन पैरों पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते है। जिसके कारण टैनिंग की समस्या हो जाती है। जिसके कारण आरके पैर इतने ज्यादा काले हो जाते है कि कोई भी नेलपेंट या फिर सैंडल अच्छी नहीं लती है।

पैरों के कालेपन से निजात पाने के लिए आप कई तरह के उपाय अपनाते है। जिससे कि वह सफेद हो जाएं। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है एक ऐसा उपाय जिसका इस्तेमाल कर सिर्फ 2 मिनट में सफेद पैर पा सकते है। वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के। जानिए कैसे। (जवानी में है रहे हों सफेद बाल, तो अपनाएं ये देसी फार्मूले और पाएं हमेशा के लिए काले बाल )

स्टेप 1

इसके लिए आपको चाहिए

  • गर्म पानी
  • शैंपू
  • लेमन जूस

ऐसे करें इस्तेमाल
सबसे पहले एक टब में गर्म पानी लें। इसके बाद
इसमें 2 चम्मच शैंपू और 2 चम्मच नींबू का जूस डालें। इसको अच्छी तरह से मिक्स करके इसमें 2 मिनट अपने पैर डालें। इसके बाद प्यूमिक स्टोन से एड़ियों को साफ करें। इसके बाद ब्रश और cuticles से पैर और नाखूनों को अच्छी तरह से साफ करके डेड स्किन भी हटा दें। (बिना पार्लर गए दिखना है हमेशा खूबसूरत तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स )

ऐसे करें स्क्रबिंग
इसके लिए आपको चाहिए

  • 2 चम्मच कॉफी
  • 2 चम्मच नारियल तेल

ऐसे करें इस्तेमाल
एक बाउल में दोनों चीजों डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसमें अपने पैरों पर लगाकर अच्छी तरह से लगाकर थोड़ा सा हल्के हाथों से रगड़ लें। जहां पर ज्यादा टैनिंग है वहां पर ज्यादा लगाएं। इसके बाद साफ पानी से धोकर टॉवल से पोछ लें।

मॉश्चराइजर
इसके बाद कोई भी बॉडी लोशन पैरों में अच्छी तरह से लगा लें। जिससे कि स्किन ड्राई न हो।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement