Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

ये 10 स्पेशल मेकअप टिप्स जो हर लड़की को पता होना चाहिए, जानिए

अगर आपके पास इतना समय नहीं होता है कि आप ठीक ढंग से तैयार नहीं हो पाती है। जिसके कारण आपको थोड़ा अटपटा लगता है। कबी-कभी आपके द्वारा किया गया मेकअप जल्दी हट जाता है। अगर आप चाहती है कि आपका मेकअप ज्यादा देर रुके तो अपनाएं ये टिप्स

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 06, 2016 13:33 IST
aliya- India TV Hindi
aliya

लाइफस्टाइल: आज का दौर फैशन का दौर है। जिसमें कोई भी पीछे नहीं रहना चाहता है। और जहां पर बात लड़कियों की हो तो फैशन के लिए कोई भी समझौता नहीं करती है। कई लड़कियों की आदत होती है कि बिना मेकअप के बार भी नहीं निकलती है।

ये भी पढ़े-

आज का समय भागदौड़ का समय है। जिसके कारण हमें इतना टाइम नहीं मिल पाता हैं कि हम आराम से बैठकर मेकअप करें। कामकाजी लड़कियों में मेकअप को लेकर बहुत परेशानी होती है, क्योंकि इतना समय खुद के लिए नहीं निकाल पाती हैं कि खुद को ठीक से रख जाएगी।

ऑफिस का समय एक ऐसा समय होता है जब आपके पास खाने के लिए भी समय नहीं होता है। तो फिर आप ठीक ढंग से मेकअप कहा कर पाएगे। मेकअप आज एक ऐसा जरिया है जिसके जरिये कोई भी कैसी भी लड़की को खुबसूरत बनाया जा सकता है।

अगर आपके साथ भी रोजाना ऐसा ही होता है तो हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बता रहे है। जिनके इस्तेमाल से आप आसानी से खुद को संवार सकती है। जानिए इन ट्रिक्स के बारें में।  

  • जब आप अपने घर से बाहर निकलती हैं तो आपका चेहरा तैलीय हो जाता है। जो कि देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है और उस वक्त यदि आपके पास blotting paper ना हो तो, एक काम करें इसके लिए आप किसी एक सार्वजनिक रेस्टरूम में जाएं और इसका (blotting paper) उपयोग अपने चेहरे के तेल को हटाने के लिए करें। इसे छोटे टुकड़ों में करके अपने चेहरे को पोंछे। जिससे  चेहरे से तेल निकल जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement