Friday, April 19, 2024
Advertisement

HPCL भर्ती 2018: ऑफिसर के 29 पदों के लिए एचपीसीएल में सरकारी नौकरी, ऐसे करें आवेदन .hindustanpetroleum.com

HPCL भर्ती 2018:  हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड(एचपीसीएल) ने 29 ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर सरकारी नौकरी के लिए  एचपीसीएल के ऑफिशियल वेबसाइट .hindustanpetroleum.com पर विजिट कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2018 16:42 IST
HPCL भर्ती 2018- India TV Hindi
HPCL भर्ती 2018

HPCL भर्ती 2018: हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड(एचपीसीएल) ने 29 ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर सरकारी नौकरी के लिए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड(एचपीसीएल) के ऑफिशियल वेबसाइट .hindustanpetroleum.com पर विजिट कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2018 है। 

HPCL भर्ती 2018 के लिए शैक्षणिक योग्यताः 

HPCL भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवार के पास दो साल की रेगुलर एमएससी कमेस्ट्री (Analytical/ Physical/ Organic/ Inorganic) की डिग्री होना चाहिए। उनके पास यह डिग्री AICTE approved / UGC recognized University / Deemed University से होना चाहिए। जो उम्मीदवार सामान्य(GEN) या फिर ओबीसी(OBC) वर्गों से आते हैं उन्हें 60% नम्बरों के साथ(सभी सेमेस्टरों में) डिग्री परीक्षा पास होना चाहिेए। SC/ST/PWD वर्गों के उम्मीदवारों के लिए 50% नम्बरों के साथ(सभी सेमेस्टरों में) डिग्री परीक्षा पास होना चाहिेए।  

HPCL भर्ती 2018 के लिए आयु सीमाः 

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 30 साल है। 

HPCL भर्ती 2018: लॉ और अन्य ऑफिसर पदों के लिेए सैलरीः 

इन पदों पर भर्ती होने के बाद कर्मचारियों की सैलरी (S/G(A):Scale of Pay)रूपए 60000 से लेकर 180000 तक होगी। 

HPCL भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की प्रक्रियाः 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड(एचपीसीएल) के ऑफिशियल वेबसाइट .hindustanpetroleum.com पर जा सकते हैं।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement