Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Goa Board Class 12 Result: जानें, कब आ सकता है 12वीं का रिजल्ट

गोवा बोर्ड ऑफ सेकंडरी ऐंड हायर सेकंडरी एजुकेशन जल्द ही 12वीं के बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर सकता है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2018 14:13 IST
Representational Image | PTI- India TV Hindi
Representational Image | PTI

Goa Board Class 12 Result : गोवा बोर्ड ऑफ सेकंडरी ऐंड हायर सेकंडरी एजुकेशन (GBSHSE) जल्द ही 12वीं के बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर सकता है। सूत्रों की मानें तो गोवा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 25 अप्रैल को घोषित कर सकता है। गोवा में 12वीं की परीक्षा 5 मार्च 2018 को शुरू होकर 26 मार्च 2018 तक चली थी। जहां तक पिछले साल के रिजल्ट का सवाल है, तो गोवा बोर्ड ने उसे 27 अप्रैल 2017 को घोषित किया था। इस बार रिजल्ट थोड़ा पहले यानी कि 25 अप्रैल 2018 को आ सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोवा में इस बार 12वीं की परीक्षा 16 केंद्रों पर ली गई थी। इस परीभा में लगभग 17 हजार छात्र बैठे थे। पिछले साल की परीक्षा से तुलना करें तो उस समय 16,901 छात्रों ने परीक्षा दी थी। इनमें से लगभग 89 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए थे। गोवा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए आप गोवा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gbshse.gov.in पर जा सकते हैं। इसके अलावा आप रिजल्ट को examresults.net पर भी चेक कर सकते हैं।

अपना रिजल्ट चेक करने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट चेक करते वक्त अपना ऐडमिट कार्ड अपने पास ही रखें। इसके बाद gbshse.gov.in या examresults.net पर जाकर अपना रिजल्ट चेक करें। जरूरत पड़ने पर रिजल्ट का प्रिंटआउट भी लिया जा सकता है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement