Friday, March 29, 2024
Advertisement

AP 1st Year Result 2018: कुछ ही देर में रिजल्ट घोषित, इस वेबसाइट पर चेक करें bse.ap.gov.in या manabadi.com

आंध्र प्रदेश इंटर फर्स्ट ईयर के छात्रों के लिए इंतजार की घड़ी खत्म हुई। लंबे महीने के इंताजार के बाद आज आखिरकार AP बोर्ड ने घोषणा कि है कि आज 11 वीं 1st Year की रिजल्ट आ सकती है। यहां चेक करें  bse.ap.gov.in या manabadi.com 

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: April 13, 2018 12:11 IST
results- India TV Hindi
results

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश इंटर फर्स्ट ईयर के छात्रों के लिए इंतजार की घड़ी खत्म हुई। लंबे महीने के इंताजार के बाद आज आखिरकार AP बोर्ड ने घोषणा कि है कि आज 11 वीं 1st Year की रिजल्ट आ सकती है। आपको बता दें कि रिजल्ट को लेकर छात्रों में काफी उत्साह है। छात्र अपने रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bieap.gov.in या bse.ap.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। वहीं आंध्र प्रदेश बोर्ड के 12वीं 2nd Year का रिजल्ट 12 अप्रैल को घोषित कर दिया गया है। 

बता दें कि साल 2018 में आंध्र प्रदेश बोर्ड ने इंटर 1st year का एग्जाम 28 फरवरी से 17 मार्च 2018 तक आयोजित किया गया था। इस एग्जाम में लगभग 523837 छात्र शामिल हुए थे। आंध्र प्रदेश बोर्ड इंटर 1st ईयर (12th) का एग्जाम एग्जाम कराने के लिए पूरे राज्य में लगभग 268 एग्जाम सेंटर मुहैया कराए गये थे।  

आंध्र प्रदेश बोर्ड इंटर 1st ईयर (11th) का रिजल्ट देखने से पहले जान लें ये बातें

आंध्र प्रदेश बोर्ड इंटर 1st ईयर (12th) के छात्रों के लिए रिजल्ट देखना सबसे कठिन काम होता है। छात्र रिजल्ट देखने के लिए कई सारे वेबाइट पर जाते हैं लेकिन किसी कारणवश साइट खुलने में दिक्कत आती है। ऐसे में हम आपको बताएंगे की आप कैसे अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। आंध्र प्रदेश बोर्ड इंटर 1st ईयर (12th) के छात्र इन आसान तरीकों से रिजल्ट देख सकते हैं।  

1. छात्र अपने रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bieap.gov.in, bse.ap.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। 
2. ऑफिशियल वेबसाइट bieap.gov.in खुलने पर स्क्रीन पर प्रमुखता दिख रहे AP 11th 1st year Results 2018 के लिंक पर क्लिक करें।
3. वहां अपना रोल नंबर, मां का नाम व जन्मतिथि भरें। 
4.इसके बाद आपका AP Inter / 11th  1st year Results 2018 आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा। आप उसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

साइट न खुलने पर जरूर करें ये काम 
बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BIEAP) इंटर 1st ईयर (10+2) के रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट  bieap.gov.in के साथ कुछ वेबसाइट और बताई गई है। अगर ट्रैफिक की वजह से आप रिजल्ट नहीं देख पा रहे हैं या साइट खुलने में दिक्कत आ रही हैं तो bse.ap.gov.in या manabadi.com साइटों पर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके बावजूद भी ट्रैफिक की वजह से साइट नहीं खुल रही है तो थोड़ा इंतजार कर लें। बोर्ड ने बताया कि ऐसी स्थिति में बोर्ड की पूरी कोशिश है कि कोई भी ऐसी दिक्कत आने पर टेक्निकल स्टाफ उसे जल्द से जल्द दूर कर दें। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement