1. You Are At:
  2. होम
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. AIIMS MBBS result 2018: जल्द जारी होगा रिजल्ट, www.aiimsexams.org पर करें चेक

AIIMS MBBS result 2018: जल्द जारी होगा रिजल्ट, www.aiimsexams.org पर करें चेक

एम्स जल्दी ही MBBS Entrance Exam का रिजल्ट घोषित करेगा। MBBS कोर्स के लिए यह परिक्षा 26 और 27 मई 2018 को हुई थी। यह परिक्षा जो दिन तक दोनों ही शिफ्ट में करवाई गई थी।

Edited by: India TV News Desk [Published on:13 Jun 2018, 2:10 PM IST]
aiims mbbs 2018 result to be declared soon at aiimsexams...- Khabar IndiaTV
aiims mbbs 2018 result to be declared soon at aiimsexams org

नई दिल्ली: एम्स जल्दी ही MBBS Entrance Exam का रिजल्ट घोषित करेगा। MBBS कोर्स के लिए यह परीक्षा 26 और 27 मई 2018 को हुई थी। यह परीक्षा जो दिन तक दोनों ही शिफ्ट में करवाई गई थी। रिजल्ट घोषित होने के बाद एम्स काउंसलिंग शेड़युल भी जारी करेगा। सबी परीक्षार्थी www.aiimsexams.org पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं  इसके साथ ही परीक्षार्थी एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट फोन, एसएमएस और ईमेल पर नहीं दिखाया जाएगा।  (JAC 10th Result 2018: झारखंड बोर्ड 10वीं के नतीजे घोषित, chek JAC Matric Result @ jharresults.nic.in, jac.nic.in )

MBBS Entrance Exam में छात्रों के साढ़े तीन घंटे का समय दिया गया था। इस परीक्षा के लिए छात्रों को 20 मई को ही एडमिट कार्ड भेज दिया गया था। छात्रों की रैंक इस पर निर्भर करेगी की उन्होंने परीक्षा में कितने अंक प्राप्त किए हैं।

जिस भी छात्र के बायोलॉजी में सबसे ज्यादा अंक होंगे उसे सबसे पहली रैंक दी जाएगी। यदि किन्हीं दो छात्रों की बायोलॉजी में समान अंक होंगे तो ऐसी स्थिति में उनके केमेस्ट्री के अंक देखें जाएंगे, जिसके बाद उन्हें रैंक दी जाएगी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Web Title: aiims mbbs 2018 result to be declared soon at aiimsexams org
Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju