1. You Are At:
  2. होम
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. GOOGLE की पहल ''Coursera'', कराएगा सर्टिफिकेट कोर्स, मिलेेंगी आईटी क्षेत्र में नौकरियां!

GOOGLE की पहल ''Coursera'', कराएगा सर्टिफिकेट कोर्स, मिलेेंगी आईटी क्षेत्र में नौकरियां!

कोर्स में भाग लेने वाले लोगों को गूगल मौका देगा कि वह अपनी जानकारी गूगल के साथ-साथ विश्व की तमाम बड़ी कंपनियों से बांट सके...

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:18 Jan 2018, 6:19 PM IST]
coursera courses- Khabar IndiaTV
coursera courses

नई दिल्ली: 'Coursera' की मदद से जल्द ही Google नए सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करगा। ऐसा माना जा रहा है कि इससे नौकरियां तलाश रहे और आईटी के क्षेत्र में न्यूकमर्स को मदद मिलेगी। इन कोर्सों को गूगल के आईटी स्पोर्ट प्रोफेशनल ने तैयार किया है। 8 से 12 महीनों के इन कोर्सों के लिए 16 जनवरी के बाद से पंजीकरण चालू हो चुका है। इन कोर्सों की शुरुआत 23 जनवरी से होने की खबर है।

कोर्स करने के फायदे (Benefits of this course)

कोर्स में भाग लेने वाले लोगों को गूगल मौका देगा कि वह अपनी जानकारी गूगल के साथ-साथ विश्व की तमाम बड़ी कंपनियों से बांट सके। इनमें खास तौर पर बैंक ऑफ अमेरिका, वालमार्ट, स्प्रिंट, जीई डिजिटल, पीएनसी बैंक, इंफोसिस और यूपीएमसी जैसी कंपनियां शामिल होंगी।

कोर्स का मकसद (Objective of this course)

ऐसे कोर्स को शुरू करने का मकसद समय पर आईटी प्रोफेशनल को तैयार करना है। आज यह देश का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ सेक्टर है। यहां हर साल नए और जानकार लोगों की जरूरत बढ़ती जा रही है। भविष्य की जरूरत का भी ध्यान रख कर इस कोर्स को शुरू किया जाएगा।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Web Title: Google's initiative Coursera: Coursera will provide new jobs in IT sector
Promoted Content
IPL 2018