Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का एक और मौका, सातवीं कटऑफ लिस्ट जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी सातवीं कटऑफ लिस्ट सभी कैटिगरी के लिए जारी कर दी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 06, 2018 10:58 IST
दिल्ली यूनिवर्सिटी, एडमिशन, सातवीं कटऑफ लिस्ट जारी- India TV Hindi
दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का एक और मौका, सातवीं कटऑफ लिस्ट जारी

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी सातवीं कटऑफ लिस्ट सभी कैटिगरी के लिए जारी कर दी है। डीयू के कई कॉलेजों में अब भी कुछ कोर्सों में सीटें खाली हैं, इन सीटों को इस कटऑफ लिस्ट में भरा जाएगा। डीयू के कई कॉलेजों में रिजर्व्ड कैटिगरी की सीटें खाली हैं। इस सीटों का भरने के लिए 13 अगस्त से स्पेशल ड्राइव (8वीं कटऑफ) भी आने की संभावाना है। 

16 अगस्त तक इस लिस्ट के आधार पर एससी, एसटी, ओबीसी, पर्संस विद डिसएबिलिटी (पीडब्ल्यूडी), कश्मीरी माइग्रेंट और सिख माइनॉरिटी कैटिगरी की सीटें भरी जाएंगी। राजकीय अवकाश वाले दिन एडमिशन नहीं होंगे। मॉर्निंग और ईवनिंग कॉलेजों दोनों में एडमिशन ड्राइव चलेगी।

पिछली 6 कटऑफ लिस्ट में डीयू ने कुल 56000 सीटों पर करीब 57000 एडमिशन हुए हैं, मगर अब भी कुछ कॉलेजों में कुछ कोर्सों में स्टूडेंट्स के लिए कुछ उम्मीद है। नॉर्थ कैंपस के कॉलेजों में कुछ कोर्सों में सीटें भरना अभी बाकी हैं। छठी लिस्ट में कुछ एडमिशन कैंसल होने की वजह से भी कई कॉलेज फिर से कुछ कोर्स खुलेंगे। इनमें कॉमर्स के कोर्स भी शामिल हैं। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement