Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिहार: गोपालगंज के स्कूल से गायब हुईं 10वीं कक्षा की 200 आंसर शीट्स, कल आएगा रिजल्ट

बिहार में 20 जून को 10वीं के परीक्षा परिणाम आने वाले हैं, लेकिन इसके एक दिन पहले ऐसी खबर आई है जो राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े करती है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 19, 2018 11:47 IST
12वीं के नतीजे आने के बाद भी बिहार बोर्ड की काफी किरकिरी हुई थी | PTI Representational- India TV Hindi
12वीं के नतीजे आने के बाद भी बिहार बोर्ड की काफी किरकिरी हुई थी | PTI Representational

पटना: बिहार में 20 जून को 10वीं के परीक्षा परिणाम आने वाले हैं, लेकिन इसके एक दिन पहले ऐसी खबर आई है जो राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े करती है। सूबे के गोपालगंज में स्थित एसएस बालिका इंटर कॉलेज से बिहार की 10वीं कक्षा की परीक्षा की 200 कॉपियां गायब बताई जा रही हैं। एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और मामले की जांच की जा रही है।

रिजल्ट की घोषणा से सिर्फ एक दिन पहले आई इस खबर से बिहार बोर्ड में हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो कॉपियां गायब हुई हैं उन्हें जांचने के लिए नेवादा भेजा गया था और वापसी के बाद से उन्हें स्ट्रॉन्ग रूम में रखा गया था। बिहार बोर्ड ने 1 फरवरी से लेकर 28 फरवरी के बीच 10वीं की परीक्षा आयोजित की थी। सूबे के 1,426 परीक्षाकेंद्रों में आयोजित की गई इस परीक्षा में कुल 17.70 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था।

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड बीते कुछ सालों से कई तरह के विवादों में घिरा रहा है। 2016 में बिहार के कई टॉपर्स के टीवी इंटरव्यू के बाद यह खुलासा हुआ था कि उन्होंने नकल के जरिए परीक्षाएं पास की हैं। वहीं, इस साल 12वीं का रिजल्ट आने के बाद भी बोर्ड पर अनियमितताओं के आरोप लगे थे। हालांकि बिहार बोर्ड ने बाद में इन मामलों पर सफाई भी दी थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement