Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नैशनल सीड्स कॉर्पोरेशन में निकली है बंपर भर्ती, 6 मई 2018 से पहले करें आवेदन

यदि आप इन भर्तियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आपको 06 मई, 2018 तक आवेदन करना होगा। इसके बाद किए गए आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 15, 2018 14:03 IST
Vacancy in National Seeds Corporation Limited- India TV Hindi
Vacancy in National Seeds Corporation Limited

नैशनल सीड्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बंपर भर्ती निकाली है। असिस्टेंट और ट्रेनी पदों पर निकाली गई इस भर्ती के जरिए 188 उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। कॉर्पोरेशन ने वेकंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यदि आप इन भर्तियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आपको 06 मई, 2018 तक आवेदन करना होगा। इसके बाद किए गए आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट indiaseeds.com का रुख कर सकते हैं। 

शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा: विभिन्न पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है। कुछ पदों के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से ITI या डिप्लोमा धारक होना अनिवार्य है, जबकि कुछ पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से इंजिनियरिंग की डिग्री या पोस्ट ग्रैजुएशन डिग्री होनी जरूरी है। इसी तरह आयु सीमा भी पदों के हिसाब से निर्धारित की गई है। नॉन एग्जिक्युटिव्स पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल और अन्य सभी पदों के लिए अधिकतम आयु 27 साल निश्चित की गई है। 

ऐसे करें आवेदन: इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट https://indiaseeds.com/ को खोला होगा। वेबसाइट पर फॉर्म भरने का सही तरीका बताया गया है। फॉर्म को भरने के बाद आपको निर्धारित समयावधि में जरूरी दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करनी होगी। सारी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद आप फॉर्म को 'submit' कर दें और भविष्य में इस्तेमाल के लिए एक प्रिंटआउट ले लें। भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement