Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

RPF में आ रही है 9739 पदों पर बंपर भर्ती, जानें कबसे शुरू हो रहा है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने RPF के लिए सब इंस्पेक्टर और कॉन्सटेबल के 9,739 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 19, 2018 17:06 IST
Railways to hire 9,700 sub inspectors, constables through RPF vacancy 2018 | PTI- India TV Hindi
Railways to hire 9,700 sub inspectors, constables through RPF vacancy 2018 | PTI

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने RPF के लिए सब इंस्पेक्टर और कॉन्सटेबल के 9,739 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। RPF की भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 जून 2018 से शुरू हो जाएगी। जहां कॉन्सटेबल पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास है, वहीं सब इंस्पेक्टर की पोस्ट के लिए आवेदक का कम से कम ग्रैजुएट होना जरूरी है। जिन लोगों को अभी निर्धारित शैक्षणिक योग्यता के लिए रिजल्ट का इंतजार है, उन्हें आवेदन न करने की सलाह दी गई है।

दोनों ही पदों के लिए आयु सीमा 18 साल से लेकर 25 साल तक के बीच है। इसके अलावा इन पदों के लिए नियमानुसार आरक्षण भी दिया गया है। जहां तक आवेदन शुल्क की बात है, तो जनरल/ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए इसे 500 रुपये निर्धारित किया गया है जिसमें से 400 रुपये भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के बाद वापस कर दिए जाएंगे। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला कैंडिडेट्स के लिए 250 रुपये का शुल्क तय किया गया है जो बाद में पूरी तरह रीफंड हो जाएंगे। 30 जून को ऑनलाइन ऐप्लिकेशन फॉर्म को जमा करने की आखिरी तारीख होगी। 2 जुलाई को ऑन-लाइन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख होगी और 5 जुलाई को ऑफ-लाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि होगी।

इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आप निम्न लिंकों को क्लिक कर सकते हैं:

कॉन्स्टेबल भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

सब इंस्पेक्टर भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement