Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Pareeksha Pe Charcha: परीक्षा के तनाव से उबरने में छात्रों की मदद करेंगे पीएम मोदी, आप इस तरह पूछ सकते हैं सवाल

क्या आनेवाली बोर्ड परीक्षा को लेकर अगर आप तनाव महसूस कर रहे हैं? चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आपकी काउंसलिंग करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 13, 2018 18:18 IST
PM modi- India TV Hindi
PM modi

नई दिल्ली: क्या आनेवाली बोर्ड परीक्षा को लेकर अगर आप तनाव महसूस कर रहे हैं? चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आपकी काउंसलिंग करेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ प्रेरक विचार साझा करने की परंपरा को जारी रखते हुए अब बोर्ड परीक्षा और अन्य प्रवेश परीक्षाओं में शामिल होनेवाले छात्रों के साथ दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 16 फरवरी को 'परीक्षा पे चर्चा' इंटरएक्टिव सेशन करेंगे। छात्र अपने सवाल पहले से भेज सकते हैं।कुछ चुने हुए सवालों को पीएम मोदी के सामने चर्चा के लिए प्रस्तुत किया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल में "Exam Warriors" शीर्षक से एक किताब लिखी है जिसका विमोचन केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और प्रकाश जावड़ेकर ने किया।

पीएम मोदी के कैसे पूछें सवाल

# आप अपने सवाल इंडिया टीवी के द्वारा सोशल मीडिया के जरिए हैशटैग #PareekshaPeCharcha और #ExamWarriors का इस्तेमाल कर साझा करते हैं। हम आपके सवाल को सरकार के पैनल में भेज देंगे।

​#आप अपना सवाल हमें अपने नाम और शहर का नाम लिखकर Email कर सकते हैं: mail@indiatvnews.com

# आप अपना सवाल IndiaTV के WhatsApp नंबर पर भी भेज सकते हैं : 9350593505 

# छात्र चाहें तो सीधे MyGov.in. पर पीएम मोदी के सामने अपने सवाल रख सकते हैं

कौन भेज सकता है सवाल:

# केवल 9वीं और उससे ऊपर की क्लास के स्कूल और कॉलेज के छात्र सवाल पूछ सकते हैं।

आप किस तरह के सवाल पूछ सकते हैं:

# स्कूल/कॉलेज में पढ़ाई/परीक्षा के दौरान होनेवाले तनाव को लेकर सवाल होने चाहिए

# ये सवाल अकादमिक नहीं होना चाहिए और वास्तविक जीवन के अनुभवों से जुड़ा होना चाहिए।

# सवाल एकदम सीधे तौर पर और संक्षेप में 100 शब्दों से ज्यादा नहीं लिखे। सवाल के लिए केवल हिंदी या अंग्रेजी भाषा का प्रयोग करें।

आपको बता दें कि  पिछले तीन साल से मन की बात के जरिए पीएम मोदी अपने प्रेरक विचारों को लोगों से साझा कर रहे हैं। मन की बात का पिछला एपीसोड परीक्षा में शामिल हो रहे छात्रों पर केंद्रित था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement