Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार इंटर परीक्षा: पहले ही दिन Biology का पेपर हुआ लीक, मचा हड़कंप

आज बायोलॉजी का पेपर था और पहली पाली में परीक्षा शुरू होने के आंधे घंटे बाद ही पेपर लीक होने की खबर फैल गई...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 12, 2018 19:36 IST
bihar board paper leak- India TV Hindi
bihar board paper leak

नवादा: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट की परीक्षा आज से शुरू हो गई हैं लेकिन परीक्षा के पहले ही दिन नवादा में जीव विज्ञान (बायोलॉजी) का पेपर लीक होने से हड़कंप मच गया। ऑरिजनल पेपर और लीक हुए पेपर का मिलान करने पर प्रशासन ने लीक पेपर को सही बताया। यह पेपर व्हाट्सएप और ट्विटर पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि बिहार बोर्ड की ओर से 6 फरवरी को यानी आज ही परीक्षा शुरू हुई है। आज बायोलॉजी का पेपर था और पहली पाली में परीक्षा शुरू होने के आंधे घंटे बाद ही पेपर लीक होने की खबर फैल गई। इसके बाद जब पेपर का मिलान किया गया तो खबर सही पाई गई। शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी।

पैसा कमाने के लिए पेपर लीक किया जा रहा है- तेजस्वी यादव

वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पेपर लीक होने पर नीतीश सरकार पर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने के बदले उन्हें बचाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पैसा कमाने के लिए पेपर लीक किया जा रहा है। शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है।

गौरतलब है कि इस बार बोर्ड ने दावा किया था कि परीक्षा कदाचार मुक्त कराई जाएगी और पूरी कड़ाई से ली जाएगी। लेकिन पहले ही दिन ऐसा वाकया होने से हड़कंप मचा हुआ है। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement