Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

'इंटर तक की शिक्षा मुफ्त करेगी योगी सरकार, जल्द होगा ऐलान'

उत्तर प्रदेश सरकार इंटरमीडियट स्तर तक शिक्षा मुफ्त करेगी और इस बारे में जल्द घोषणा होगी। यह जानकारी प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2018 18:52 IST
Yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI Yogi adityanath

बलिया (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश सरकार इंटरमीडियट स्तर तक शिक्षा मुफ्त करेगी और इस बारे में जल्द घोषणा होगी। यह जानकारी प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज दी। उन्होंने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की एक सभा में कहा, ''योगी सरकार इंटर स्तर तक शिक्षा को निःशुल्क करेगी। इसकी घोषणा जल्द ही होगी।'' 

राजभर ने अपने बच्चों को विद्यालय न भेजने वाले माता पिता को जेल भेजने के मामले में कहा कि वह माता-पिता को चार महीने और समझाएंगे। उसके बाद बच्चे को स्कूल नहीं भेजने वाले माता-पिता पर कार्रवाई कर उन्हें जेल भिजवाएंगे। उन्होंने कहा कि वह दो महीने से सभी अभिभावकों को समझा रहे हैं कि वे अपने बच्चों को पढ़ने के लिये विद्यालय भेजें क्योंकि बगैर स्कूल गये विकास की तरफ न तो अग्रसर हुआ जा सकता है और न ही नौकरी मिल सकती है। 

उन्होंने भाजपा से तल्खी को लेकर पूछे जाने पर कहा कि 2019 में भाजपा से तालमेल कर चुनाव लड़ेंगे। मंत्री ने मुस्लिमों के पिछड़ेपन के लिये मुस्लिम नेताओं को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही कहा कि योगी सरकार में मुसलमानों के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा है । 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement