Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात में पड़े राहुल के कदम, अब BJP की जीत तय: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे पर तंज करते हुए आज कहा कि राहुल के कदम जहां भी पड़ते हैं, वहां कांग्रेस चुनाव हारती है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: October 03, 2017 14:53 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
yogi adityanath

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे पर तंज करते हुए आज कहा कि राहुल के कदम जहां भी पड़ते हैं, वहां कांग्रेस चुनाव हारती है। लिहाजा इस बार यह पार्टी गुजरात का चुनाव हारने जा रही है।

योगी ने नवमी के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में पूजन-अर्चन के बाद संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी जिस भी राज्य में चुनाव अभियान के लिये जाते हैं, वहां कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ता है। अभी तक जितने भी ऐसे अवसर आये हैं, उनमें उनकी पार्टी पराजित ही हुई है।

उन्होंने कहा कि राहुल के रिकॉर्ड को देखते हुए यह तय हो गया है कि कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव भी हारेगी और भाजपा एक बार फिर परचम लहरायेगी।

गौरतलब है कि राहुल ने पिछले दिनों गुजरात का तीन दिवसीय दौरा किया था और उन्होंने पाटीदारों के बाहुल्य वाले सौराष्ट्र क्षेत्र से अपने अभियान की शुरुआत की थी। गुजरात में इस साल के अंत या वर्ष 2018 के शुरू में चुनाव सम्भावित हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि आम जनभावना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। हालांकि अभी यह मामला उच्चतम न्यायालय में लम्बित है, लिहाजा हमें फैसले का इंतजार करना चाहिए।

म्यांमार के रोहिंग्या मुसलमानों के बारे में योगी ने कहा कि वे लोग शरणार्थी नहीं, बल्कि घुसपैठिये हैं और उनके आतंकवादी होने के भी प्रमाण हैं।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनकी सरकार ने किसानों के कर्ज माफ करने का अपना वादा पूरा किया है। हालांकि कुछ लोग कह रहे हैं कि सरकार ने 10 रुपये या 20 रुपये कर्ज माफ किया है, मगर यह गलत और भ्रामक है। उन्होंने बताया कि कुछ किसानों ने अपने कर्ज का भुगतान कर दिया था और अगर एक रुपए बकाया राशि थी तो उसे भी सरकार ने माफ किया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement