Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

वाराणसी फ्लाइओवर हादसा: मृतकों का शव परिजनों सौंपने के लिए अस्पताल कर्मचारियों ने मांगी घूस

एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसने प्रशासन की घोर लापरवाही की पोल खोल दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक वीडियो में दिखाया गया है कि अस्पताल के कर्मचारी द्वारा हर लाश के पीछे 300 रुपये की घूस मांग रहे थे...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 16, 2018 13:22 IST
Varanasi flyover mishap: Hospital staff demand money to handover dead bodies to victim families- India TV Hindi
Varanasi flyover mishap: Hospital staff demand money to handover dead bodies to victim families

वाराणसी: वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास हुए फ्लाइओवर हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई। इसी बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसने प्रशासन की घोर लापरवाही की पोल खोल दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक वीडियो में दिखाया गया है कि अस्पताल के कर्मचारी द्वारा हर लाश के पीछे 300 रुपये की घूस मांग रहे थे। परिजनों का कहना है कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाने पर कर्मचारी ने उनसे पैसे मांगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। हालांकि इस खबर ने प्रदेश में सरकारी व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है।

गौरतलब है कि वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास आज एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढह जाने से मलबे में दबकर कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। हादसे की चपेट में एक मिनी बस, कार और मोटरसाइकिलें आ गईं। हादसे के लगभग आधा घंटे बाद पुलिस पहुंची और तकरीबन डेढ़ घंटे बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ। रात 10 बजे राहत कार्य का पहला चरण समाप्त हो गया। इस दौरान देरी से राहत और बचाव कार्य शुरू होने के कारण भीड़ में मौजूद लोगों ने पुलिस-प्रशासन के विरोध में कई बार नारेबाजी की।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो लगभग साढ़े पांच बजे पुल का हिस्सा गिरा था। एईएन कलोनी व आसपास के लोगों ने किनारे दबे लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। इसके बाद अंदर फंसे लोगों को निकालने में जुट गए। एनडीआरएफ के आने के बाद बचाव कार्य में तेजी आई। लगभग साढ़े सात बजे लोगों को निकाला जाना शुरू हुआ। इस दर्दनाक घटना के बाद अस्पताल के कर्मचारी द्वारा मृतकों के परिजनों से घूस मांगना संवेदनहीनता का एक शर्मनाक उदाहरण है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement