1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार पर लगा ताज महोत्सव का भगवाकरण का आरोप

उत्तर प्रदेश: भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार पर लगा ताज महोत्सव का भगवाकरण का आरोप

विपक्ष ने ताज महोत्सव में भगवान राम पर नृत्य नाटिका के आयोजन पर सवाल खड़े किए तो भाजपा नेता विनय कटियार दो कदम आगे बढ़ते हुए कह दिया कि ये ताज नहीं तेज महोत्सव है।

Written by: Khabarindiatv.com [Published on:06 Feb 2018, 8:00 AM IST]
Uttar-Pradesh-BJP-Yogi-govt-move-to-start-Taj-Mahotsav-with-play-on-Ram-row- Khabar IndiaTV
उत्तर प्रदेश: भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार पर लगा ताज महोत्सव का भगवाकरण का आरोप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से मोहब्बत की निशानी ताज महल को लेकर शुरू हुआ सियासी विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा विवाद ताज महोत्सव को लेकर है। योगी सरकार पर ताज महोत्सव का भगवाकरण का आरोप लग रहा है। दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल दुनिया भर में अपनी शानदार कलाकृति के लिए मशहूर है लेकिन देश के अंदर मोहब्बत की ये निशानी अब सियासत का अखाड़ा बन गया है।

ताजमहल को लेकर नया विवाद यहां हर साल होने वाले ताज महोत्सव को लेकर है। योगी राज में पहली बार हो रहे ताज महोत्सव की थीम बदल दी गई है। मुगलिया संस्कृति पर आधारित ताज महोत्सव में पहली बार भगवान राम पर आधारित नृत्य-नाटिका होगी जिसमें भगवान श्रीराम के स्वरूप मुक्ताकाशी मंच पर दिखेंगे जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया है। विपक्ष योगी सरकार पर ताज महोत्सव के भगवाकरण का आरोप लगा रहे हैं।

विपक्ष ने ताज महोत्सव में भगवान राम पर नृत्य नाटिका के आयोजन पर सवाल खड़े किए तो भाजपा नेता विनय कटियार दो कदम आगे बढ़ते हुए कह दिया कि ये ताज नहीं तेज महोत्सव है। आगरा में ताज महोत्सव का आयोजन करने वाले यूपी टूरिजम डिपार्टमेंट के मुताबिक शहर के लोगों से ताज महोत्सव पर राय मांगी गई थी। कमिटी को महोत्सव के सब्जेक्ट पर 185 सुझाव मिले जिसमें से 'धरोहर' थीम को चुना गया। इसी थीम पर इस कार्यक्रम की ब्रैंडिंग की जा रही है।

यहां जो भी सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, वे इसी थीम पर आधारित होंगे। आगरा में ताज महोत्सव 18 फरवरी से 27 फरवरी को होना है। इसकी तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं। इस कार्यक्रम के लिए सीएम योगी और राज्यपाल राम नाईक को निमंत्रण भेजा गया है लेकिन उससे पहले इस पर शुरू हुए सियासत ने इसका रंग फिका कर दिया है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तर प्रदेश: भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार पर लगा ताज महोत्सव का भगवाकरण का आरोप - Uttar Pradesh: BJP's Yogi govt move to start Taj Mahotsav with play on Ram sparks row
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018