Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी के बरेली में मारपीट और भूख के चलते ट्रिपल तलाक पीड़िता की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली में तीन तलाक पीड़िता रजिया की इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन तलाक के लिए हक की लड़ाई लड़ रही रजिया के साथ उसके पति द्वारा मारपीट की गई थी और उसे कमरे में बंद कर दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2018 17:44 IST
Thrashed and starved for a month, Triple Talaq victim dies in UP- India TV Hindi
Image Source : ANI Thrashed and starved for a month, Triple Talaq victim dies in UP

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में तीन तलाक पीड़िता रजिया की इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन तलाक के लिए हक की लड़ाई लड़ रही रजिया के साथ उसके पति द्वारा मारपीट की गई थी और उसे कमरे में बंद कर दिया गया। करीब एक महीने तक उसे कुछ खाने-पीने को नहीं दिया गया था। रजिया की बहन ने बताया कि रजिया के पति ने उसे फोन के जरिए ट्रिपल तलाक दिया था। रजिया को एक 6 साल का बच्चा भी है। पीड़िता की बहन ने बताया कि रजिया के पति ने उसे एक कमरे में बंद कर दिया। उसके साथ मारपीट की जाती थी। करीब महीने भर तक उसे खाना और पानी नहीं दिया गया। जब रजिया के परिजनों को इस बात का पता चला तो उन्होंने उसकी बिगड़ती हालत देखकर अस्पताल में भर्ती कराया। रजिया के परिजनों ने बताया कि उन्होंने पुलिस को भी खबर की थी लेकिन पुलिस ने कोई केस दर्ज नहीं किया। अस्पताल में इलाज के दौरान रजिया की मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक रजिया की शादी 13 साल पहले किला थाना क्षेत्र के नई बस्ती के रहने वाले नहीम से हुई थी। शादी के कुछ समय रजिया को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। 2 महीने पहले दिल्ली से उसके पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया। 

इसके बाद रजिया का पति बरेली आया और उसे एक कमरे में बंद कर दिया। रजिया को एक महीने तक भूखा प्यासा रखा गया। इस दौरान उसके साथ मारपीट की गई। रजिया के घरवालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने रजिया को मुक्त कराया और अस्पताल में भर्ती करा दिया। रजिया की हालत बेहद गंभीर थी। आखिरकार रजिया जिंदगी की जंग हार गई और उसने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement