Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

ट्विटर पर यूपी पुलिस की इस पहल जमकर हो रही है तारीफ, जानिए क्या कह रहे हैं लोग

सोशल मीडिया के जरिए पब्लिक के बीच संदेश देने के मामले में यूपी पुलिस की सोशल मीडिया टीम मुंबई पुलिस को कड़ी टक्कर दे रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 10, 2018 0:02 IST
UP police- India TV Hindi
Image Source : TWITTER UP police

नई दिल्ली: सोशल मीडिया के जरिए पब्लिक के बीच संदेश देने के मामले में यूपी पुलिस की सोशल मीडिया टीम मुंबई पुलिस को कड़ी टक्कर दे रही है। ट्विटर और फेसबुक के जरिए लोगों के बीच अवेयरनेस को लेकर तरह-तरह के संदेश प्रसारित किए जाते हैं। इसी तरह का एक संदेश यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल पर जारी किया गया है। शारीरिक संबंधों को लेकर महिलाओं की सहमति से जुड़ा यह वीडियो काफी चर्चा में है। “A No Means No” शीर्षक का यह प्रोमोशनल क्लिप डेटिंग एप्प टिंडर से लिया गया है। इसमें शारीरिक संबंध से पहले सहमति जरूरी है यह संदेश देने की कोशिश की गई है। इस संदेश में कहा गया है कि जब ऐप भी नो का मतलब समझता है तो आप क्यों नहीं।

इस ट्वीट पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रिया आ रही है।

पारितोष बर्नवाल ने इस ट्वीट के जवाब में लिखा है कि पुलिस की यह पहल सराहनीय है और इस तरह और भी कदम उठाने चाहिए 

रुचिका के ट्विटर हैंडल से आए संदेश में लिखा है, व्हाट ऐन आइडिया सर जी, आज की जेनरेशन को इस अहम संदेश को समझने की जरूरत है।

रवि श्रीवास्तव के नाम से पोस्ट में लिखा है, बहुत बढ़िया यूपी पुलिस, सराहनीय कदम, दूसरे इसका अनुसरण करें ऐसे पथ का आपको नेतृत्व करना चाहिए। 

'बहुत बढ़िया यूपी पुलिस। सराहनीय नौकरी आपको दूसरों के अनुसरण करने के लिए पथ का नेतृत्व करना चाहिए।'

तन्या कपूर ने लिखा है, यह अच्छी अवधारणा है, दोस्तों आपने अच्छा किया है।

इस तरह के अधिकांश संदेशों में यूपी पुलिस की इस पहल की तारीफ की गई है। वहीं कुछ लोगों ने टिंडर एप पर सवाल उठाया है जबकि कुछ लोगों ने पुलिस की नकारात्मक छवि को लेकर भी कमेंट किया है। लेकिन कुल मिलाकर यूपी पुलिस की इस पहल की जमकर लोगों ने तारीफ की है। आपको बता दे कि मुंबई पुलिस भी अपने सोशल मीडिया पर के जरिए इस तरह की पहल करती रहती है लेकिन यूपी पुलिस ने अपनी इस पहल से मुंबई पुलिस की सोशल मीडिया टीम को कड़ी टक्कर दी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement