Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

किसानों को राहत देने की बात करने वाले राहुल ने नहीं लौटाई किसानों की जमीन: स्मृति ईरानी

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कहा कि देश के किसानों को राहत देने का भाषण देने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में अपनी अगुवाई वाले राजीव गांधी ट्रस्ट द्वारा ले ली गई किसानों की जमीन अब तक वापस नहीं की है

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: October 10, 2017 18:39 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

अमेठी: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कहा कि देश के किसानों को राहत देने का भाषण देने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में अपनी अगुवाई वाले राजीव गांधी ट्रस्ट द्वारा ले ली गई किसानों की जमीन अब तक वापस नहीं की है।

स्मृति ने यहां भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की शिरकत वाले एक कार्यक्रम में कहा कि अमेठी के किसानों ने फैक्ट्री लगवाने के लिए राज्य सरकार को अपनी जमीन दी थी। उन्हें आश्वासन दिया गया था कि इस जमीन पर सिर्फ फैक्ट्री चलेगी और अमेठी के लोगों को रोजगार मिलेगा। लेकिन जब यहां पर साइकिल फैक्ट्री बंद हुई तो राहुल गांधी की अगुवाई वाले राजीव गांधी फाउंडेशन ने इस जमीन को ले लिया, जबकि उसका काम कोई भी वित्तीय गतिविधि चलाना नहीं है।

उन्होंने कहा ऑर्डर निकला हुआ है कि यह जमीन उत्तर प्रदेश सरकार को वापस की जाए, राहुल जी का कब्जा किसानों की जमीन से हटाया जाए, लेकिन इससे प्रभावित किसान कह रहे हैं कि आज तक किसानों को राहत का भाषण देने वाले राहुल ने खुद किसानों की जब्त की गई जमीन नहीं लौटायी है।

स्मृति ने कहा, राहुल जी ने यहां रिले ट्रांसमीटर का फीता काटा, और पूछा कि अमेठी में एफएम स्टेशन क्यों बनवा रहे हो जो रिले ट्रांसमिशन और एफएम स्टेशन के बीच का फर्क ना जानता हो, वह सांसद विकास पर ज्ञान दे, यह कितना शोभा देता है, यह कांग्रेस के लिये चिन्तन और चिन्ता का विषय है।

पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी लोकसभा सीट से राहुल को कड़ी टक्कर देने वाली स्मृति ने कहा कि अमेठी को मात्र वोट के नजरिये से देखने वाले लोगों की अकर्मण्यता का ही परिणाम है कि वर्ष 2011 में जिला बनाये जाने के बावजूद अमेठी में आज तक कलेक्टर का कार्यालय नहीं बना है।

उन्होंने कहा कि ऊंचाहार से अमेठी के बीच एक रेल लाइन का वादा पूर्व प्रधानमंत्रियों जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव जी ने किया था, लेकिन उसके लिए सर्वेक्षण का काम मोदी सरकार के कार्यकाल में हुआ है। सरकार ने इस परियोजना से प्रभावित हो रहे गांवों के लिए 190 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं।

केन्द्रीय कपड़ा मंत्री ने कहा कि आज अगर राहुल मेरी बात सुन रहे हैं तो हम कहना चाहेंगे कि आप जाकर देश दुनिया में विकास की बातें करते हैं। विशेष रूप से गुजरात जाकर विकास का उपहास करते हैं, कम से कम देश को इतना तो बता दीजिये कि आज अगर अमेठी जिला अस्पताल में टीबी का यूनिट बना है, वह ऐसे वक्त में बना है जब केन्द्र में भाजपा की सरकार है।

स्मृति ने कहा कि यह उनके जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य है कि वह अमेठी की दीदी बन गयी हैं। विकास के लिए उनका संघर्ष तब तक चलता रहेगा, जब तक अमेठी के कोने-कोने तक विकास नहीं पहुंच जाता।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement