1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. चूहों ने पलक झपकते ही तीन मंजिला इमारत को ताश के पत्तों की तरह गिराया

चूहों ने पलक झपकते ही तीन मंजिला इमारत को ताश के पत्तों की तरह गिराया

क्या आप सोच सकते हैं कि क्या चूहे वाकई इतने खतरनाक साबित हो सकते हैं कि वो बड़ी-बड़ी इमारतें गिरा दें लेकिन लोगों का दावा है कि चूहों ने आसपास के मकानों को भी खोखला कर दिया है। कोई भी घर किसी भी वक्त गिर सकता है। हर पल लोग इसी दहशत में जी रहे हैं।

Written by: Khabarindiatv.com [Published on:17 Apr 2018, 2:36 PM IST]
Rats bring down three-storey building in Agra- Khabar IndiaTV
चूहों ने पलक झपकते ही तीन मंजिला इमारत को ताश के पत्तों की तरह गिराया  

नई दिल्ली: एक छोटा सा चूहा कितना खतरनाक साबित हो सकता है क्या आपने कभी सोचा है। शायद नहीं लेकिन उत्तर प्रदेश के आगरा से एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने चूहों को लेकर डर कायम कर दिया है। एक तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिर गयी। वजह पता चली तो हर कोई दंग रह गया। पता चला कि चूहों ने उस मकान की बुनियाद खोखली कर दी थी। जिस इलाके में ये घटना हुई वहां के बाशिंदे चूहों का नाम सुनकर सहम जाते हैं क्योंकि वहां एक नहीं कई ऐसे मकान हैं जिनकी नींव चूहे हर रोज़ खोद रहे हैं जिससे इलाके के लोग डरे हुए हैं।

पिछले 48 घंटों से एक वीडियो सुर्खियों में है क्योंकि जब ये इमारत गिरी न तो यहां भूकंप आया था, न तूफान और न ही किसी ने इसे जानबूझ कर गिराया। फिर भी ये धूल में मिल गई। आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये तीन मंजिला मकान कैसे गिरा, तो सुनिए जितनी हैरान करने वाली ये वीडियो है उससे कहीं ज्यादा चौंकाने वाली है इस हादसे की वजह। कहा जा रहा है कि इस भारी भरकम बिल्डिंग को छोटे-छोटे चूहों ने धराशाई कर दिया।

आप यकीन करें या न करें लेकिन उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के इस इलाके का हर बाशिंदा तो यही दावा कर रहा है कि ईंट और सीमेंट से बनी इमारत के गिरने की वजह सिर्फ चूहे हैं जिन्होंने बिल्डिंग की बुनियाद खोदकर खोखली कर दी थी। जो इमारत गिरी उसमें सुधीर वर्मा का परिवार रहता था। घरवालों का कहना है कि चूहे लगातार मकान की दीवारें खोद रहे थे जिसकी वजह से 3 मंजिला मकान की हालत बेहद खराब हो चुकी थी। बिल्डिंग की नींव में चूहों ने कई जगह बिलें खोदी थी जिससे तीन मंजिला इमारत की दीवारों पर दरारें पड़ गई थी। खतरे को देखते हुए परिवार ने मकान खाली कर दिया था।

शनिवार को यहां बारिश हुआ। पानी बिलों से होता हुई बुनियाद तक पहुंच गया और फिर वही हुआ जिसकी आशंका थी। अचानक से इमारत एक तरफ झुकी और 3 सेकंड में जमींदोज हो गई। सोचिए चूहों की वजह से जब ये बिल्डिंग गिरी अगर उस दौरान कोई घर में होता तो अंजाम क्या होता। हालांकि खुशकिस्मती ये रही कि पूरा मकान खाली था लेकिन आसपास के लोगों को अब अपने घरों के गिरने का डर सता रहा है क्योंकि उनके यहां भी चूहों का आतंक है।

आप सोच सकते हैं कि क्या चूहे वाकई इतने खतरनाक साबित हो सकते हैं कि वो बड़ी-बड़ी इमारतें गिरा दें लेकिन लोगों का दावा है कि चूहों ने आसपास के मकानों को भी खोखला कर दिया है। कोई भी घर किसी भी वक्त गिर सकता है। हर पल लोग इसी दहशत में जी रहे हैं। दरअसल ये आगरा के पुराने इलाकों में से एक है जहां के मकान काफी पुराने हैं और ऊपर से यहां चूहों की तादाद भी बहुत ज्यादा है।

जानकारों कहना है कि चूहे किसी भी इमारत को नुकसान पहुंचा सकते हैं और अगर उनकी तादाद ज्यादा हो तो वो बड़ी से बड़ी बिल्डिंग्स गिरा सकते हैं। जी हां, चूहे अपने पैने दांतों से लोहा तक काट सकते हैं। तो आप समझ सकते हैं कि वो घरों के लिए कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। कम से कम आगरा की ये तस्वीर तो यही साबित करती है कि छोटा सा चूहा भी बड़ा घातक साबित हो सकता है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: चूहों ने पलक झपकते ही तीन मंजिला इमारत को ताश के पत्तों की तरह गिराया - Rats bring down three-storey building in Agra
Promoted Content
IPL 2018