Friday, March 29, 2024
Advertisement

SP-BSP को एक और करारा झटका, इस निर्दलीय MLA का वोट भी ‘महाराज जी’ को

बीएसपी विधायक अनिल सिंह और समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल के घोषित तौर पर बीजेपी के खेमे में आने के बाद निर्दलियों के वोट भी सत्ताधारी पार्टी के पाले में जाते दिख रहे हैं...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2018 11:58 IST
Independent MLA Amanmani Tripathi extents his support to BJP- India TV Hindi
Independent MLA Amanmani Tripathi extents his support to BJP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए जारी मतदान बेहद ही दिलचस्प हो गया है। बीएसपी विधायक अनिल सिंह और समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल के घोषित तौर पर बीजेपी के खेमे में आने के बाद निर्दलियों के वोट भी सत्ताधारी पार्टी के पाले में जाते दिख रहे हैं। नौतनवा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने अपना वोट भारतीय जनता पार्टी को देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल के राज्यसभा में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत होती जा रही हैं।

इंडिया टीवी से बात करते हुए अमनमणि त्रिपाठी ने कहा, ‘जो महाराज जी का आदेश होगा हम उसका पालन करेंगे। अभी आप होशियार हैं समझ सकते हैं। हमारे लिए गौरव का विषय है कि गोरखपुर के गोरखनाथ पीठ के पीठाश्वर इस प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। आज नवरात्र का त्योहार है, पूजा करके हम आ ही रहे हैं। मंदिर में जाकर दान-दक्षिणा चढ़ाया जाता है और हम भी दान-दक्षिणा चढ़ाने आए हैं। इसलिए जो महाराज जी कहेंगे हम उसका पालन करेंगे।’ अमनमणि त्रिपाठी के बीजेपी के पाले में जाने के साथ ही पार्टी की उम्मीदों को भी मजबूती मिली है। 

वहीं, राजा भैया के वोट पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, राजा भैया भी बीजेपी के उम्मीदवार को वोट कर सकते हैं। हालांकि राजा भैया ने गुरुवार शाम तक अपना वोट समाजवादी पार्टी उम्मीदवार जया बच्चन को ही देने की बात कही थी। यदि राजा भैया भी बीजेपी के खेमे में आते हैं तो एक और निर्दलीय विधायक विनोद सरोज भी बीजेपी के पाले में आ सकते हैं। विनोद सरोज को राजा भैया का समर्थक माना जाता है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement