Friday, April 26, 2024
Advertisement

चुनाव जीतने के बाद मुख्तार अंसारी से हट जाएगा माफिया का ठप्पा: मायावती

मऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) मुखिया मायावती ने आज कहा कि जनता माफिया और बाहुबली को पसंद नहीं करती है और जब माफिया समझे जाने वाले मऊ सीट से बसपा प्रत्याशी मुख्तार अंसारी चुनाव जीत

Bhasha Bhasha
Updated on: February 28, 2017 16:12 IST
mayawati and mukhtar ansari- India TV Hindi
mayawati and mukhtar ansari

मऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) मुखिया मायावती ने आज कहा कि जनता माफिया और बाहुबली को पसंद नहीं करती है और जब माफिया समझे जाने वाले मऊ सीट से बसपा प्रत्याशी मुख्तार अंसारी चुनाव जीत जाएंगे तो उन पर मुहर लग जाएगी कि वह ना तो माफिया हैं और ना ही बाहुबली।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मायावती ने यहां आयोजित चुनावी सभा में विश्वास जताया कि मऊ की जनता मुख्तार को जेल में रहते हुए भी चुनाव जिताएगी। जनता प्रधानमंत्री को बताएगी कि किसकी जीत हुई है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने कल मऊ की अपनी रैली में मुख्तार अंसारी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन वह जिस तरह माफिया, बाहुबली कह रहे थे, उससे पता लग रहा था कि उनका इशारा किस तरफ था। क्या जनता माफिया और बाहुबली को पसंद करती है। मैं समझती हूं कि बिल्कुल भी पसंद नहीं करती। जब वह (मुख्तार) चुनाव जीत जाएगा तो उस पर मुहर लग जाएगी कि वह ना तो माफिया है और ना ही बाहुबली है।

प्रधानमंत्री ने कल मऊ में अपनी रैली में मुख्तार का नाम लिये बगैर बसपा द्वारा उन्हें प्रत्याशी बनाये जाने पर सवाल खड़े किये थे। मुख्तार हत्या समेत कई जघन्य अपराधों के आरोप में जेल में बंद हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन्हें चुनाव प्रचार के लिये पैरोल देने से कल मना कर दिया था। मायावती ने कहा कि उन्हें मुख्तार और उनके भाई अफजाल अंसारी पर पूरा भरोसा है कि वे सपा को पूर्वांचल में बेहाल कर देंगे।

उन्होंने सपा और भाजपा पर बाहुबलियों को लेकर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और भाजपा के लोग मुख्तार को तो माफिया बताते हैं लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से कुंडा का गुंडा का खिताब पाये रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को लेकर उनका रख हमेशा नरम रहता है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस राजा भैया को उन्होंने जेल भेजा था, वह आज भाजपा और सपा की आंख का तारा बना हुआ है। सपा और भाजपा बदनामी के डर से राजा भैया को अपनी पार्टी से टिकट तो नहीं देतीं, लेकिन पर्दे के पीछे से ये दोनों पार्टियां उसके विरुद्ध कमजोर प्रत्याशी खड़ा करती हैं। यही वजह है कि राजा भैया आसानी से चुनाव जीत जाते हैं और ये दोनों पार्टियां सरकार बनने पर मंत्री बना दे देती हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि वह उनकी इस बात को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक तक जरूर पहुंचा दे। मोदी को मुख्तार अंसारी परिवार के बारे में कुछ भी बोलना शोभा नहीं देता है।

मायावती ने जनता से अपील की कि उसे इस चुनाव में अपने साथ-साथ प्रदेश के हित में अपना वोट सपा, कांग्रेस, भाजपा तथा अन्य विरोधी पार्टियों को ना देकर बसपा को ही देना है। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर प्रहार करते हुए कहा कि शाह जगह-जगह भाषण दे रहे हैं कि जब यूपी में भाजपा सत्ता में आ जाएगी तो देश का नम्बर वन उत्तम प्रदेश बनेगा। वह यह कह रहे हैं कि यहां दूध दही और घी की नदियां बहेंगी। मैं पूछती हूं कि जब यूपी में आपकी छह साल तक सरकार रही थी तो तब ऐसा क्यों नहीं हुआ।

मायावती ने अलग पूर्वांचल राज्य का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उनकी सरकार बनने पर अलग पूर्वांचल राज्य बनाने का प्रयास किया जाएगा। उनकी कोशिश तब तक खत्म नहीं होगी, जब तक यह अलग राज्य नहीं बन जाता।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement