Friday, March 29, 2024
Advertisement

जब छात्रों ने पूछा कि राम मंदिर के मुद्दे पर उनके साथ ऐसा सलूक क्यों हुआ तो रो पड़े मौलाना नदवी

राम मंदिर पर सुलह के फॉर्मूले को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने ना केवल मानने से इनकार कर दिया बल्कि मौलाना नदवी को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तो उनकी सामाजिक बहिष्कार तक की अपील कर दी थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2018 11:21 IST
Maulana-Salman-Nadwi-gets-emotional-over-Ram-Janmabhoomi-issue- India TV Hindi
जब छात्रों ने पूछा कि राम मंदिर के मुद्दे पर उनके साथ ऐसा सलूक क्यों हुआ तो रो पड़े मौलाना नदवी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से निकाले गए मौलाना सलमान नदवी की रोने की तस्वीर सामने आई है। मौलाना नदवी उस वक्त बेहद भावुक हो गए जब उनसे उनके छात्रों ने राम मंदिर पर सवाल पूछा। छात्रों ने पूछा कि राम मंदिर के मुद्दे पर उनके साथ ऐसा सलूक क्यों हुआ तो मौलाना सलमान नदवी खुद को संभाल नहीं पाए और उनके आंसू छलक उठे। बता दें कि राम मंदिर पर सुलह का फॉर्मूला देने पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मौलाना सलमान नदवी को बोर्ड से बाहर निकाल दिया है। मौलाना सलमान नदवी ने मंदिर के लिए मस्जिद कहीं और शिफ्ट करने की वकालत की थी।

राम मंदिर पर सुलह के फॉर्मूले को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने ना केवल मानने से इनकार कर दिया बल्कि मौलाना नदवी को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तो उनकी सामाजिक बहिष्कार तक की अपील कर दी थी। ओवैसी ने ये बातें हैदराबाद में मुस्लिम समाज की बैठक में कहा था। इतना ही नहीं ओवैसी ने कल कहा था कि विवादित जगह को किसी भी सूरत में मंदिर के लिए नहीं देंगे।

सिर्फ ओवैसी ही नहीं मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी यही भाषा बोल रहा है। चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन अयोध्या में मस्जिद से समझौता नहीं होगा जबकि इस्लाम के जानकार मौलाना सलमान नदवी बार-बार कह रहे हैं कि इस्लाम मस्जिद को शिफ्ट करने की इजाजत देता है लेकिन उनके बयान का विरोध किया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement